अखिलेश यादव के प्रति दीवानगी के आलम में अनोखा अनुष्ठान शुरु किया कन्नौज के युवा सपा नेता प्रदीप यादव ने

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी सरकार के मन्नत को लेकर कन्नौज के युवा नेता प्रदीप यादव की दीवानगी ने उन्हें हनुमानजी के दरबार में पहुंचा कर अनोखा अनुष्ठान शुरु कराने की प्रेरणा दे ही दिया।

प्रदीप यादव अपने गुरु महंत कल्याण दास जी के सानिध्य में रामनगरी के प्रसिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के दरबार में दिव्य अनुष्ठान शुरु कराया। यह अनुष्ठान गढ़ी के इमली बगिया स्थित मारुति भवन में अनवरत 13 माह तक भव्य श्री सीताराम नाम संकीर्तन पाठ के शुरु में चल रहा है, जिसकी शुरुआत उन्होंने आज के 1 माह पूर्व शुरू कराया था। जिसमें वैदिक आचार्य सीताराम नाम संकीर्तन के द्धारा समाजवादी सरकार के उद्देश्य की हाजिरी भगवान के चरणों में लगा रहे है, और उसी परिसर में युवा नेता प्रदीप यादव ने विशाल संत्संग भवन बनाके अपने नेता के लिए हनुमानजी की सेवा में समर्पित कर दिया। सपा नेता प्रदीप यादव ने बताया कि अनवरत 13 माह तक वैदिक आचार्य व पुरोहितों को भोजन भी कराया जायेगा।

1 माह से चल रहे श्री सीताराम नाम संकीर्तन का माह पूरा होने के पावन अवसर व नये संत्संग भवन का भव्य लोकार्पण समारोह पूर्वक किया गया। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन किया गया। श्री हनुमानगढ़ी के पूर्व गद्दीनशीन श्रीमंहत रमेश दास जी महाराज के कृपापात्र उत्ताराधिकारी महंत कल्याण दास जी के सानिध्य में 13 माह तक भव्य सीताराम नाम संकीर्तन का शुभारंभ 1 माह पूर्व किया गया था आज एक माह पूरे होने पर मारुति भवन में वैदिक आचार्यों द्धारा यज्ञ हवन पूजन कर नये संत्संग भवन का समारोह पूर्वक लोकार्पण किया गया।

यह भवन समाजवादी पार्टी कन्नौज के युवा नेता प्रदीप यादव ने अपने नेता अखिलेश यादव को पुनः सूबे के मुख्यमंत्री पद पर आसीन कराने के उद्देश्य से संकल्प पूर्ण करने के लिए पिता शिवप्रताप सिंह एवं माता दुलारी देवी के आशीर्वाद से निर्माण कराके हनुमानजी के सेवा में समर्पित कर दिया। युवा नेता प्रदीप यादव ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें सेवा का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि अपने नेता अखिलेश यादव जी 2022 में मुख्यमंत्री हो उसको लेकर आश्रम में सीताराम नाम संकीर्तन का शुभारंभ 1 माह पूर्व किया गया था जो आज 1 माह पूरा होने पर विधिवत यज्ञ हवन पूजन कर संतो का वृहद भंडारा किया गया। इसी अवसर पर आश्रम में नवनिर्मित संत्संग भवन का लोकार्पण संतो द्धारा कराके भवन को हनुमानजी के सेवा में समर्पित किया गया।

प्रदीप ने कहा कि हम समाजवादी लोग सेवा भाव के लिए जाने पहचाने जाते है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सदैव धर्म के आड़ में लोगों की भावना को छलने का कार्य सदैव करती आ रही है। उन्होंने कहा कि साधु संत व आमजनता सब ये बात जान गये है। अब भाजपा का छलावा नही चलने वाला है। 2022 में हमारे नेता नौजवानों के दिलों की घड़कन सपा मुखिया अखिलेश यादव फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेगे। संतो का आशीर्वाद भी मिल गया है।

इस मौके पर महंत आनंद दास,महंत बंजरग दास,महंत रामकुमार दास,रामायणी बृजेश दास, पहलवान नागा मनिराम दास,विवेक दास,रत्नेश शरण, संजयदास, सपा नेता हरेंद्र यादव,विनय प्रकाश सिंह पूर्व छात्रसंघ मंत्री साकेत महाविद्यालय,गोविन्द सिंह छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी साकेत महाविद्यालय सहित बड़ी संख्या में साधु संत व सपा नेता मौजूद रहे

Related Articles

Back to top button