डोनाल्ड ट्रंप के रात्रिभोज में सोनिया गांधी को इसलिए नहीं मिला न्यौता…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत में जोरदार स्वागत किया गया…ट्रंप पहली बार अपनी पत्नी के साथ भारत आएं हैं। ट्रंप की मेहमान नवाजी के लिए उनके खास दोस्त नरेंद्र मोदी ने खास इंतजाम किए हैं। कहा जा रहा है कि ट्रंप की मेहमाननवाजी के लिए 100 करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया गया है। इसी वजह से मोदी विपक्ष के निशाने पर भी हैं…इसीलिए तो जब कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी को रात्रिभोज का न्यौता भेजा गया तो अधीर रंजन ने आने से साफ इंकार कर दिया।

दरअसल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्रंप के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया है। जिसमें विपक्ष को भी आमंत्रण भेजा गया है। प्रधानमंत्री मोदी रात्रिभोज के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से विपक्ष का परिचय कराएंगे…इसी प्रोटोकॉल के तहत कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी को भी रात्रिभोज का निमंत्रण दिया गया…लेकिन अधीर रंजन ने न्यौता ठकरा दिया। दरअसल रात्रिभोज का कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्यौता नहीं भेजा गया है। इसी बात से नाराज अधीर रंजन ने आमंत्रण स्वीकार नहीं किया…

अधीर रंजन ने कहा कि हमारी पार्टी की नेता सोनिया गांधी को आमंत्रण नहीं दिया गया है। ट्रंप औऱ मोदी दुनिया के दो बड़े लोकतंत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। लोकतंत्र के कई मायने हैं जिसमें शालीनता औऱ शिष्टाचार भी होते हैं।

इसी के साथ अंधीर रंजन ने मोदी पर निशाना साधने हुए कहा कि
जब मोदी अमेरिका गए थे तो वहां रिपब्लिकन औऱ डेमोक्रेट्स दोनों हाउडी मोदी कार्यक्रम में मौजूद थे लेकिन यहां मोदी के शब्दकोष में लोकतंत्र का मतलब बदल चुका है। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, हमारी नेता को सभी लोकतांत्रिक देशों ने मान्यता दी है..लेकिन रात्रिभोज में उन्हें नहीं बुलाया गया…इसीलिए मैं इस आमंत्रण को ठुकराता हूं।

आपको बता दें कि इस रात्रिभोज में राष्ट्रपति की तरफ से विपक्ष के नेताओं को भी बुलाया गया है…लेकिन सोनिया गांधी को आमंत्रण नहीं भेजा गया…जिस पर कांग्रेस सवाल खड़े कर रही है।

Related Articles

Back to top button