कोरोना वायरस के मद्देनजर सोनिया गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा गरीबों के खाते में डालो 7500 रुपए

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार और निशाना साधा है। उन्होंने एक बात फिर पीपीई किट की कमी और खराब गुणवत्ता का सवाल उठाया है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी ने पीपीई किट की खराब क्वालिटी पर चिंता जाहिर की और साथ ही कहा कि देश में कोरोना टेस्टिंग अभी बहुत कम संख्या में हो रही है, यह काफी गंभीर बात है।

केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि  हमने बार-बार प्रधानमंत्री से कहा है कि टेस्टिंग का कोई विकल्प नहीं है। इसके बावजूद भी टेस्टिंग कम हो रही है और पीपीई भी अच्छी क्वालिटी के नहीं है। हमने काफी सुझाव दिए, लेकिन सरकार उनको अमल में लाने के लिए कोई सक्रियता नहीं दिखा रही है।

बैठक में सोनिया गांधी ने मांग कहा कि गरीबों-मजूदरों, किसानों के खाते में तुरंत 7500 रुपये ट्रांसफर किए जाने चाहिए। मजदूरों को खाद सुरक्षा मुहैया कराने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि हमें कोरोना वॉरियर्स को सलाम करना चाहिए। तमाम हेल्थ वर्कर, जो बिना जरूरी मेडिकल उपकरण के भी फील्ड पर काम कर रहे हैं।

इस मीटिंग में सोनिया गांधी ने किसानों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से देश के किसान सबसे अधिक परेशान हैं। कमजोर और अस्पष्ट खरीद नीतियों के अलावा सप्लाई चेन में आ रही दिक्कतों ने किसानों को बेहाल कर दिया है। उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निपटारा किया जाना चाहिए। खरीफ फसल के लिए भी किसानों को सुविधाएं मिले।

Related Articles

Back to top button