दिल्ली में लॉकडाउन लेकिन यहां जानिए दिल्ली में क्या नहीं होगा बंद

भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर पूरी दिल्ली को लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में दिल्ली में मेट्रो भी बंद कर दी गई है। यह लॉकडाउन एक 31 मार्च तक किया गया वहीं दिल्ली मेट्रो को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

लॉकडाउन की शुरुआत 23 मार्च सुबह 6 बजे से होगी और 31 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान कई सेवाएं बंद रहेंगी लेकिन जरूरत की सुविधाएं लोगों के लिए खुली रहेगी।

आइए आपको बताते हैं कि कौन कौन सी सेवाएं दिल्ली में बंद नहीं होगी

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रेस्टोरेंट से टेकअवे और होम डिलिवरी जारी रहेगी। टेलीकॉम, सब्जी, राशन, मेडिकल समेत जरूरत की दूकानें खुली रहेंगी। वहीं पांच या पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठे नहीं होने दिया जाएगा। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

कानून व्यवस्था को लागू करने वाले और मजिस्ट्रेट के सारे ऑफिस खुले रहेंगे। पुलिस का कामकाज जारी रहेगा. सभी अस्पताल, दमकल, जेल जारी रहेंगे। बिजली के दफ्तरों में काम जारी रहेगा। पानी के सप्लाई से जुड़े सभी विभागों में काम होगा। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र है, तो उससे जुड़े सभी विभागों में काम होगा।

प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का काम जारी रहेगा। बैंकों के कैशियर और टेलर जारी रहेंगे ताकि लोग अपने पैसे निकाल सके। इसके अलावा टेलीकॉम, इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सर्विस जारी रहेंगी।

Related Articles

Back to top button