राजस्थान में अमेजॉन का नया मिशन! जानिए पूरी खबर।

अमेज़ॅन ने बुधवार को घोषणा की कि वह राजस्थान में 420 मेगावाट (मेगावाट) की संयुक्त क्षमता के साथ तीन सौर फार्म स्थापित करेगा

अमेज़ॅन ने बुधवार को घोषणा की कि वह राजस्थान में 420 मेगावाट (मेगावाट) की संयुक्त क्षमता के साथ तीन सौर फार्म स्थापित करेगा । यह पहली बार होगा जब ई-कॉमर्स कंपनी देश में सोलर फार्म स्थापित कर रही है। इनमें रीन्यू पावर द्वारा विकसित की जाने वाली 210 मेगावाट की परियोजना, एएमपी एनर्जी इंडिया द्वारा विकसित की जाने वाली 100 मेगावाट की परियोजना और ब्रुकफील्ड रिन्यूएबल पार्टनर्स द्वारा विकसित की जाने वाली 110 मेगावाट की परियोजना शामिल होगी, जिसके लिए बिजली खरीद समझौतों (पीपीए) पर हस्ताक्षर किए गए हैं। , यह एक बयान में कहा। इसके अलावा, अमेज़न भारत के 14 शहरों में 23 नई सौर रूफटॉप परियोजनाएं भी स्थापित करेगा – अतिरिक्त 4.09 मेगावाट बिजली पैदा करने की क्षमता के साथ। इससे देश में कंपनी की कुल सौर रूफटॉप परियोजनाओं की संख्या बढ़कर 41 हो जाएगी, जिसमें 19.7 मेगावाट अक्षय ऊर्जा क्षमता होगी।

अमेज़ॅन इंडिया में ग्राहक पूर्ति, आपूर्ति श्रृंखला और अमेज़ॅन ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज के निदेशक अभिनव सिंह ने कहा, “अमेज़ॅन देश में बड़े पैमाने पर कॉर्पोरेट अक्षय ऊर्जा खरीद विकल्पों में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे भारत के अधिक हिस्सों में हरित रोजगार और निवेश लाया जा सके।”

“जैसा कि हम भारत के ऐतिहासिक स्वच्छ ऊर्जा संक्रमण का समर्थन करते हैं, अमेज़ॅन जैसे वैश्विक नेताओं के साथ हमारा काम कॉर्पोरेट क्षेत्र और व्यापक अर्थव्यवस्था को डीकार्बोनाइज़ करने में महत्वपूर्ण है। अमेज़ॅन जैसे अग्रणी संगठनों ने विश्व स्तर पर अन्य कंपनियों के लिए स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों को अपनाने और ऊर्जा संक्रमण में तेजी लाने के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है, जो हमारे शुद्ध-शून्य लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक पूर्व-आवश्यकता है, “सुमंत सिन्हा, संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ रीन्यू पावर ने कहा।

Related Articles

Back to top button