गाजियाबाद में तीन ट्रेनों के लिए हजारों की संख्या में जुटे मजदूर, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

भारत में लॉक डाउन के चलते प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में जब लोग पैदल ही घर वापस जाने लगे थे तो सरकार ने उनके लिए स्पेशल ट्रेन और बसें चलाई। हालांकि इसके बाद प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसों में जान जाने लगी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि किसी को भी पैदल ट्रकों में भर के उत्तर प्रदेश में नहीं आने दिया जाएगा। जिसके बाद अब सब सरकार के द्वारा चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन पर ही निर्भर हो चुके हैं। ऐसे में आज गाजियाबाद में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ गई। जब यहां श्रमिक ट्रेन के लिए वेरिफिकेशन करवाने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

बता दे कि गाजियाबाद में श्रमिक ट्रेन के लिए वेरिफिकेशन करवाने के लिए हजारों की संख्या में श्रमिक रामलीला मैदान में खट्टे हुए। इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरी तरह से उल्लंघन हुआ। यहां से आज शाम 3 स्पेशल श्रमिक ट्रेन उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों सहित बिहार के लिए रवाना होगी।

वहीं ट्रेन में बैठने से पहले प्रशासन इन श्रमिक मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोक रहा था। लेकिन मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर इकट्ठे हो गए और सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ गई। प्रशासन की जो व्यवस्था की गई थी उसकी भी धज्जियां उड़ी। यहां इतनी भारी संख्या में मजदूर आएंगे प्रशासन को भी अंदाजा नहीं था। लेकिन जब मजदूर आए तो यहां सोशल डिस्टेंसिंग दूर-दूर तक दिखाई नहीं दी।

वहीं गाजियाबाद एडीएम के मुताबिक, बिहार के लिए गाजियाबाद से तीन ट्रेनें चलाई गई हैं जोकि 12 सौ प्रति मजदूर ट्रेन से लेकर बिहार जाएंगी। आज करीब 36 सौ मजदूरों को बिहार भेजा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, गोरखपुर के मजदूरों को भी यहां से भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button