मुंबई: एयरपोर्ट पर 10 करोड़ का तस्करी सोना बरामद, 19 गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मुंबई एयरपोर्ट में सोने की तस्करी करते हुए एक समूह का भंडाफोड़ किया है। 18 सूडानी महिलाओं के साथ-साथ एक भारतीय महिला को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 10.16 करोड़ रुपये मूल्य की 16.36 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया है, आशंका है की यह सोना अवैध है। उन्होंने कहा कि संबंधित परिसरों में अनुवर्ती तलाशी में 1.42 किलोग्राम सोना, जिसकी कीमत लगभग 85 लाख रुपये है, के साथ-साथ 16 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा और 88 लाख रुपये के भारतीय नोट भी बरामद किए गए।

अधिकारी ने कहा कि विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर कि सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात से मुंबई जाने वाले यात्रियों के एक सिंडिकेट द्वारा पेस्ट के रूप में सोने की भारत में तस्करी की जा रही है, डीआरआई के अधिकारियों ने शहर के हवाई अड्डे पर निगरानी रखी। उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों पर तीन उड़ानों में यात्रा करने वाले सिंडिकेट का हिस्सा होने का संदेह था, उनकी पहचान की गई और हवाईअड्डे पर डीआरआई की एक टीम ने उन्हें रोका।

अधिकारी ने कहा कि उनकी तलाशी के दौरान, डीआरआई ने पेस्ट के रूप में 16.36 किलोग्राम सोना, कटे हुए सोने के टुकड़े और आभूषण बरामद किए, जिनकी कुल कीमत 10.16 करोड़ रुपये है।
उन्होंने कहा कि तस्करी का सोना ले जा रही सूडान की 18 महिलाओं और यात्रियों की आवाजाही का समन्वय करने वाली एक भारतीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि बरामद सोने का अधिकांश हिस्सा संदिग्ध यात्रियों के शरीर पर छिपा हुआ पाया गया, जिससे कीमती धातु का पता लगाना बेहद मुश्किल हो गया। इस केस आगे की जांच चल रही है।

Related Articles

Back to top button