भीषण ठंड के दौर में स्मृति ईरानी का अमेठी के गरीबों को दस हज़ार कंबल का तोहफा

जिले में पड़ रही भीषण ठंड को देखते हुए अमेठी सांसद व केंद्रीय वस्त्र एवं महिला बाल विकास मंत्री भारत सरकार स्मृति जुबिन ईरानी ने अमेठी जनपद व लोकसभा क्षेत्र के 10 हजार परिवारों को सर्दी से राहत देने के लिए कंबल की व्यवस्था कराई है। अमेठी सांसद के लिए कोई नई बात नहीं है। वह हमेशा अमेठी वालों के सुख-दुख में बराबर सहभागिता करती रहती है । चाहे गर्मी में अग्निकांड हो अथवा बरसात के मौसम में अतिवृष्टि से जन और धन की हानि हुई हो और अब सर्दी के मौसम में गरीब तथा असहाय लोगों को ठंड से निजात दिलाने के लिए 10,000 कंबल की व्यवस्था की है। जिसकी शुरुआत आज अमेठी जनपद की सदर तहसील गौरीगंज के शाहगढ़ ब्लॉक के लोहंगपुर गांव से हुई ।

इसके उपरांत बहोरीकपुर ग्राम सभा के पूरे रामदयाल तथा सम सरिया में कंबल वितरण किया गया । साथ ही मुसाफिरखाना तहसील के पिंडारा, भीखीपुर भनौली, गुनैया, नारा अढ़नपुर दुवरिया गाजन पुर इत्यादि में पहुंचकर कंबल वितरण का कार्य हुआ। स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के जरूरतमंद लोगों को ठंड से बचाव करने के लिए कंबल की व्यवस्था की जिम्मेदारी उत्थान सेवा संस्थान को सौंपी है । इस संस्थान की सीईओ प्रियंका सिंह व केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव विजय गुप्ता तथा अमेठी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, जिला मंत्री सुधांशु शुक्ला, जिला पंचायत सदस्य काशी तिवारी, पूर्व जिला मंत्री रवींद्र पांडेय तथा शाहगढ़ ब्लॉक कोऑर्डिनेटर राजबहादुर उपाध्याय की उपस्थिति में कंबल वितरण का कार्य संपन्न किया। इसके उपरांत सिलसिलेवार संसदीय क्षेत्र अमेठी के अन्य ब्लाकों में भी कंबल वितरण का कार्य शीघ्रता से करवाया जाएगा।

अमेठी लोकसभा के संयोजक राजेश मसाला ने बताया आज दीदी ने साबित यह कर दिया कि इस कड़क ठंड में अपने क्षेत्र के लिए वह कितनी हमदर्द है । इसी के परिपेक्ष में 10 हजार कंबल पूरे लोकसभा क्षेत्र में बांटे जा रहे हैं । जिसमें आज गौरीगंज के लोहंगपुर, बहोरीकपुर, पूरेदयाल समशेरिया और मुसाफिरखाना ब्लाक के पिंडारा, भीखीपुर, भनौली, नाराअढ़नपुर तथा गाजनपुर दुवरिया आदि गांवों में पात्र लोगों को चयनित कर कंबल बांटा गया।

Related Articles

Back to top button