सिवान : छठ घाट के ईटकरण में घटिया ईट के प्रयोग को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा, कार्य पर लगी रोक

बड़ी खबर सिवान से आ रही है, जहां जिला पार्षद फंड से कराया जा रहा छठ घाट के ईटकरण में हो रही अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा है। बताया जा रहा है कि सिवान सदर प्रखंड के कलिंजरा गांव के छठ घाट पर स्थानीय जिला परिषद फंड से ईंटकरण का कार्य किया जा रहा है, जिसमें घटिया ईट का प्रयोग होने से नाराज ग्रामीणों ने कार्यस्थल पर पहुंचकर कार्य रुकवा कर जमकर हंगामा किया है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि सिवान सदर क्षेत्र संख्या 16 से जिला परिषद सदस्य पिंकी देवी के मद से कलिंजरा गांव के छठ घाट पर पिछले 6 महीने से सौंदर्यकरण का कार्य किया जा रहा है।

जिसमे ईटकरण के दौरान घटिया किस्म के ईंट का प्रयोग किया जा रहा है। दरअसल कार्य में उपयोग किया जा रहा ईंट अत्यंत निचले दर्जे का हैं, जो हाथ में लेते ही मिट्टी के ढेले की तरह फुट रहा है।

वही हंगामा होने पर स्थानीय जिला पार्षद पति रोहित कुमार पहुंचे और कार्य शुरू होने की जानकारी नहीं होने की बात कहि।वही स्थानीय मुखिया मोहम्मद आलमगीर ने कहा कि घटिया कार्य हुआ है।

बहरहाल अब जिला प्रशासन को चाहिए कि मामले की जाँच कर दोषियों पर करवाई हो ताकि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सके। फिलहाल देखना हैं कि आगे क्या कारवाई होती है।

रिपोर्टर – सोमेश कुमार, सिवान

Related Articles

Back to top button