पाकिस्तान यात्रा पर माफी मांगने आए मीका को मीडिया ने यूँ जमकर धोया

0
91

370 हटने के पलट जवाब में पाकिस्तान ने जब हिंदुस्तान से सभी व्यापारिक और दूसरे द्विपक्षीय संबंध खत्म किए तो भारतीय सिने कलाकारों ने भी इसी लहज़े में जवाब दिया। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी पाकिस्तानी कला और कलाकारों का बहिष्कार कर दिया था। इसके तुरंत बाद मीका सिंह ने पाकिस्तान में परफॉर्म करके सभी को नाराज़ कर दिया था । फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाई (FWICE) ने तो उन्हें बैन तक कर दिया था । वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उनकी बुरी तरह आलोचना की थी । इस मामले में मीका सिंह अभी तक चुप्पी साधे बैठे थे । हालांकि कल हिंदुस्तान आते ही उन्होंने सबसे पहले अपने किए की सफाई दी ।

गुरुवार शाम भारत में कदम रखने के बाद वे सबसे पहले FWICE के दफ्तर पहुंचे। वहां मीडिया और फेडरेशन के सामने उन्होंने अपने किए की माफी मांगी । इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये उनकी पुरानी कमिटमेंट थी और उन्हें लगा कि इसी बहाने वो पाकिस्तान में गुरुद्वारा जा सकते हैं । इन सब कारणों की वजह से वो चले गए लेकिन अब वो ऐसी गलती कभी नहीं दोहराएंगे । इसके बाद मीडिया द्वारा उनसे कई सवाल-जवाब भी किए गए, जिनमे से कुछ सवालो का जवाब देते हुए मीका सिंह काफी गुस्से में आ गए । जब उनसे पूछा गया कि ‘दोनों देशों में एक-दूसरे के कलाकारों को बैन किया गया है, ऐसे माहौल में भी आप पाकिस्तान क्यों गए?’ इस सवाल पर मीका सिंह झुंझला गए और कहा कि ‘मैं गया तो तभी था, जब भारत सरकार ने मुझे वीजा दिया।’ कई बार तो मीका सिंह गुस्से में उठ खड़े हुए और जाने लगे लेकिन मीडिया की रिक्वेस्ट पर दोबारा बैठ गए । मीका सिंह ने अपने किए की माफी तो मांगी पर उनके अंदाज़ में कोई बदलाव नहीं दिखा।

एक तो चोरी ऊपर से सीनाज़ोरी

इसके बाद उनसे अगला सवाल किया गया,’आप यूएस में सलमान खान के साथ 28 अगस्त को पाकिस्तानी ऑर्गेनाइजर का शो करेंगे?’ तो इसके जवाब में मीका सिंह ने मीडिया से ही सवाल कर डाला । उन्होंने कहा, ‘सोनू निगम ने हाल ही में पाकिस्तानी सिंगर के साथ कॉन्सर्ट किया था आप लोगों ने उन्हें कुछ नहीं कहा। वहीं नेहा कक्कड़ ने अभी हाल ही में पाकिस्तानी सिंगर आतिफ़ असलम के साथ कॉन्सर्ट किया, लेकिन उस पर कुछ नहीं कहा गया तो मुझसे क्यों?’ इससे बाद पूछे सवाल से मीका काफी भड़क गए । हालांकि मीडिया ने सवालों का सिलसिला खत्म न करते हुए उन पर एक और सवाल दाग दिया। मीडिया ने उनसे सवाल में पूछा कि पाकिस्तान में परफॉरमेंस से मिले पैसों का वे क्या करेंगे, डोनेट करेंगे या टैक्स भरेंगे? इस सवाल के आते ही मीका गुस्से में भड़क गए । उन्होंने रूखे अंदाज़ में कहा कि ‘मेरी मर्ज़ी मैं जहां शो करूं।’ इसके बाद वे गुस्से में उठकर कांफ्रेंस छोड़ बाहर चले गए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here