सिंगापुर सरकार ने वर्ल्ड सिटीज समिट-2020 के लिए सीएम योगी को किया आमंत्रित

 

लखनऊ। सिंगापुर सरकार ने 5 से 9 जुलाई 2020 तक आयोजित होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट-2020 (डब्ल्यूसीएस) के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है। बता दें कि वर्ल्ड सिटीज समिट (डब्ल्यूसीएस) एक विशेष मंच है। जो सिंगापुर में द्विवार्षिक रूप से दुनिया भर के नेताओं और उद्योग के विशेषज्ञों को संबोधित करने के लिए आयोजित किया जाता है।

सिंगापुर सरकार ने कहा कि डब्ल्यूसीएस 2020 का विषय ‘लिवेबल एंड सस्टेनेबल सिटीज : एडाप्टिंग टू ए डिस्रप्टेड वर्ल्ड’ है। जिसमें इस बात को लेकर चर्चा होगी कि शहर कैसे जलवायु परिवर्तन, सामाजिक बदलाव और आत्मविश्वास के साथ तकनीकि व्यवधानों का सामना कर सकते हैं। यह आयोजन दुनिया भर के नेताओं और उद्योग के विशेषज्ञों को एक साथ लाकर चुनौतियों का सामना करने, व्यवहारिक समाधान साझा करने और मूल्यवान साझेदारी बनाने के लिए आयोजित किया जाता है।

सिंगापुर सस्टेनेबिलिटी वीक के अंतर्गत सरकार हर दो साल में डब्ल्यूसीएस का आयोजन करती है। इसके साथ ही सिंगापुर इंटरनेशनल वाटर वीक और क्लीन इनवायरो समिट सिंगापुर भी इसी वीक के दौरान मनाया जाता है। 2018 में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में दुनिया भर के 44 मंत्री, 133 मेयर और शहरी नेताओं ने हिस्सा लिया था। इसके साथ ही 1100 कंपनियों और दुनिया भर के 24,000 से अधिक प्रतिभागियों ने आयोजन में भाग लेते हुए 26 बिलियन डॉलर के साथ व्यापारिक सौदों की घोषणा की थी।

Related Articles

Back to top button