निषाद ने सरकारी आवास पर असीम अरुण से मझवार आरक्षण को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की ।

निषाद ने सरकारी आवास पर असीम अरुण से मझवार आरक्षण को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की ।

आज दिनांक 06 सितम्बर दिन मंगलवार को माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष “निषाद पार्टी” एवं कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ संजय कुमार निषाद जी ने माननीय मुख्यमंत्री पूज्य महाराज जी श्री योगी आदित्यनाथ जी से मझवार की पर्यायवाची जातियों को एससी आरक्षण को को लेकर लोकभवन में मुलाक़ात की।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने समाज कल्याण मंत्री श्री असीम अरुण जी से मझवार आरक्षण को लेकर बैठक करने के लिए निर्देशित किया था। उसी क्रम में श्री निषाद जी ने आज रात्रि अपने सरकारी आवास पर माननीय समाज कल्याण मंत्री श्री असीम अरुण जी से मझवार आरक्षण को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की, बैठक में मझवार की सभी पर्यायवाची जातियों को परिभाषित करने पर चर्चा हुई साथ ही केंद्र सरकार से न्यायोचित तरीक़े से संवैधानिक रूप से आरक्षण के मुद्दे को हल करने पर चर्चा हुई।

श्री निषाद जी ने माननीय समाज कल्याण मंत्री जी को मझवार आरक्षण को लेकर अवगत कराया कि हमारा मामला एक्सप्लेनेशन ( परिभाषित ) करने का है। मछुवा समुदाय की सभी उपजातियां उत्तर प्रदेश की अनुसूचित जाति की सूची क्रमांक-53 में मझवार, क्रमांक- 66 में तुरैहा हैं जो मछुवा समुदाय की कहार कश्यप, केवट, मल्लाह, निषाद, रैकवार, धीवर, बिन्द, धीमर, बाथम, तुरहा, गोड़िया, मांझी, मछुवा की पर्यायवाची उपजातियों को परिभाषित किया जाना है।

Related Articles

Back to top button