श्रेयस अय्यर ने सीएसके पर मिली जीत का श्रेय अक्षर पटेल को दिया

शारजाह। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 101 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली,लेकिन टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जीत का श्रेय रवींद्र जडेजा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को दिया।

मैच के बाद अय्यर ने कहा,”मैं काफी नर्वस था,नहीं जानता कि मुझे क्या कहना है, क्योंकि वो मैच का आखिरी ओवर था। मैं इस बात को जानता था कि अगर धवन क्रीज पर खड़े रहेंगे, तो हम इस मैच को जीत जाएंगे, लेकिन जिस तरह से अक्षर पटेल ने गेंदों पर प्रहार किया उसे देखना वाकई शानदार था।”

उन्होंने कहा,”हम जब अपने ड्रेसिंग रूम के अंदर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड देते हैं, तो हर बार अक्षर का नाम उसमें जरूर शामिल होता है। वो एक अनसंग हीरो हैं। उनकी तैयारियां हमेशा एकदम पॉइंट पर रहती हैं और वो जानते हैं कि वो क्या कर रहे हैं। हम बतौर टीम कैम्प के पहले दिन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम लोग एक दूसरे के मजबूत और कमजोर पक्ष को अच्छी तरीके से जानते हैं। हम एक दूसरे की सफलता और असफलता को एक जैसे ही गले लगाते हैं। मैं टीम के एक खिलाड़ी को बताना चाहता हूं कि जिस तरह से उन्होंने इस मैच में बल्लेबाजी उसे देखना लाजवाब था। इसके अलावा, उन्होंने मुझे कप्तान के तौर पर भी स्पेस दिया है।”

इस मुकाबले में सीएसके की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फेफ डुप्लेसी (58) और अंबाती रायुडू (45) की पारियों के दम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में टीम के लिए रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 13 गेंदों में 33 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके चलते सीएसके एक बड़े टोटल तक पहुंच सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ (0) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जबकि रहाणे (8) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके।

कप्तान श्रेयस अय्यर (23) के साथ मिलकर धवन ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की, अय्यर ब्रावो का शिकार बने। टीम को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद अक्षर पटेल ने ओवर में तीन छक्के जड़कर टीम को आसानी के साथ जीत दिला दी।

Related Articles

Back to top button