UP MLC Election: शिवपाल यादव ने इटावा में डाला वोट, कहा जिसको वोट दिया है वह जीतेगा

मतदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कहीं भी नहीं दिख रहा है कि मतदान में भेदभाव हो रहा

लखनऊ. यूपी में विधान परिषद MLC Election 2022 की खाली हुई 36 में से 27 सीट पर आज शनिवार सुबह आठ बजे से वोटिंग जारी है। इसी कड़ी में इटावा के जसवंतनगर से सपा के विधायक शिवपाल सिंह यादव SHIVPAL SINGH YADAV ने अपने बेटे आदित्य यादव के साथ मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि एमएलसी का चुनाव गुप्त तरीके से होता है इसलिए उन्होंने भी गुप्त मतदान किया है। जिसको वोट दिया है वह जीतेगा। वही समाजवादी पार्टी के निष्पक्ष मतदान के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे तो कहीं भी नहीं दिख रहा है कि मतदान में भेदभाव हो रहा है। मतदान सही तरीके ये हो रहा है।

बता दे इसी दौरान आगे के कदम के बारे में सवाल पूछने पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बहुत जल्दी उचित समय आयेगा। अपनी मुस्कुराहट को लेकर के उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्दी आपको सूचना मिल जायेगी। गौरतलब है कि इससे पहले रामगोपाल यादव ने कहा था कि अगर इसमें निष्पक्ष वोटिंग हो जाएगी तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों से जीत हासिल करेगी।

इन सीटों पर हो रही वोटिंग

मिली जानकारी के मुताबिक, जिन स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़-मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर शामिल है।

काफी समय से नाराज चल रहे शिवपाल

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान शिवपाल यादव जब सपा गठबंधन के साथ गए तो उन्होंने सिर्फ एक ही बात कही कि उनका लक्ष्य अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना है।  इसीलिए वह सारी चीजों को पीछे छोड़कर सपा के साथ आ रहे हैं. लेकिन अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को केवल एक सीट दी, वह भी उनकी खुद की जसवंत नगर सीट। चुनाव के परिणाम सामने आए तो सपा के सरकार बनाने के सपने चकनाचूर हो गए। उसके बाद जब सपा के विधायकों की बैठक बुलाई गई तो उसमें भी शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया। नाराजगी इससे एक दिन पहले से शुरू हुई बताई जा रही है। वही काफी समय से शिवपाल यादव के भाजपा में शामिल होने की खबरे सामने आ रही हैं, कयास लगाया जा रहा है कि शिवपाल भाजपा में शामिल होंगे। इसे लेकर वो कई संकेत भी दे चुके है।

Related Articles

Back to top button