अखिलेश के इस करीबी नेता ने नीतीश के यूपी में चुनाव लड़ने पर जताई आपत्ति!

पार्टी के प्रदेश महामंत्री और प्रवक्ता पूर्व मंत्री लल्लन राय ने एबीपी गंगा से खास बातचीत में कहा कि हमें नीतीश के नाम से कोई एतराज नहीं है लेकिन

प्रयागराज की फूलपुर सीट से चुनाव लड़ने की नीतीश के संभावित चुनावी दांव को बड़ा झटका लगा है. शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रगतिशील समाज पार्टी (Pragatisheel Samaj Party) ने एलान किया है कि वह बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का समर्थन नहीं करेंगे. दरअसल, नीतीश के अखिलेश यादव से समझौता करने की वजह से शिवपाल यादव की पार्टी उनसे दूरी बनाएगी.

 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री और प्रवक्ता पूर्व मंत्री लल्लन राय ने एबीपी गंगा से खास बातचीत में कहा कि हमें नीतीश के नाम से कोई एतराज नहीं है लेकिन नीतीश कुमार यूपी में अखिलेश यादव के साथ समझौता करने की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि अखिलेश से समझौते की वजह से प्रगतिशील समाज पार्टी नीतीश कुमार को चुनाव में समर्थन नहीं देगी.

प्रसपा नेता ने लगाया ये आरोप

लल्लन राय ने कहा- समाजवादी पार्टी की मौजूदगी वाले किसी भी गठबंधन में प्रगतिशील समाज पार्टी शामिल नहीं होगी. प्रसपा नेता ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव और उनकी पार्टी ने प्रगतिशील समाज पार्टी को कमजोर करने की कोशिश की है. अखिलेश यादव की वजह से नीतीश कुमार से दूरी बनाएगी प्रगतिशील समाज पार्टी

 

 

प्रसपा नेता ने कहा कि फूलपुर समेत किसी भी सीट से नीतीश के चुनाव लड़ने पर उन्हें कतई समर्थन नहीं दिया जाएगा. दीगर है कि शिवपाल की पार्टी के इस एलान से नीतीश कुमार की मुहिम को पहले ही कदम पर झटका लगा है. नीतीश कुमार को समर्थन ना देने का एलान कर प्रसपा ने उनके विपक्ष को एकजुट करने की की कोशिशों को झटका दिया है.

 

इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार प्रयागराज की फूलपुर सीट से विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. नीतीश की पार्टी ने इन खबरों का खंडन नहीं किया है और संभावना पर मुहर भी लगाई है.

Related Articles

Back to top button