इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं शिवपाल सिंह यादव, अखिलेश ने की प्लांनिंग!

सपा अब शिवपाल यादव को राष्ट्रीय राजनीति में ले जा सकता है. सूत्रों के अनुसार शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी से लोकसभा का चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव (UP Bypoll) के नतीजों के बाद प्रसपा का समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में वियल हो गया है. इसके बाद से पार्टी में शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के रोल और कद को लेकर चर्चा चल रही है. वहीं पार्टी सूत्रों की माने तो सपा में वापसी के बाद शिवपाल यादव को लेकर पार्टी की रणनीति तैयार हो गई है.

 

 

सपा अब शिवपाल यादव को राष्ट्रीय राजनीति में ले जा सकता है. सूत्रों के अनुसार शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी से लोकसभा का चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है. 2024 में लोकसभा का चुनाव सपा शिवपाल यादव को लड़वा सकती है. हालांकि इसके लिए अभी सीट को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है. लेकिन सूत्रों की माने तो उन्हें इटावा या फिरोजाबाद से सपा के लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा सकता है.

सूत्रों की माने तो शिवपाल यादव को सपा में बड़ा ओहदा दिया जा सकता है. उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है. इसके अलावा लोकसभा चुनाव के बाद अगर उनकी सीट खाली होती हो तो उस सीट पर उनके बेटे आदित्य यादव को विधानसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है. हालांकि बीते कुछ दिनों में शिवपाल यादव को लेकर कई तरह की अटकलें चली है.

 

पहले शिवपाल यादव को लीडर आफ अपोजिशन बनाने को लेकर चर्चा चली थी. लेकिन अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से विधानसभा अध्यक्ष से कोई पत्राचार नहीं हुआ है. इसके अलावा उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दिए जाने की भी चर्चा है. बता दें कि मैनपुरी उपचुनाव में जीत और जसवंतनगर में रिकॉर्ड लीड ने पार्टी में चाचा के कद को बढ़ा दिया है. हालांकि अभी पार्टी में उनके रोल और ओहदे को लेकर तस्वीर साफ होने में वक्त लग सकता है.

Related Articles

Back to top button