मैनपुरी के बाद अखिलेश यादव की नज़र यूपी की इस सीट पर, जानें पूरा मामला!

बीते दिनों अखिलेश यादव ने कन्नौज के बीजेपी सांसद के बयान पर जबरदस्त पलटवार किया. तब कहा, "मैं आपको बता दूं, एक मुंह में खैनी-पान और खैनी खाने वाला, कम से कम उसे खैनी छोड़

यूपी में उपचुनाव (UP By-Election) के बाद अब निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) का जल्द ही एलान हो सकता है. लेकिन अब सभी पार्टियों की नजर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) पर है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समेत तमाम पार्टियों ने इसकी तैयारी पहले ही शुरू कर दी थी. वहीं मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) में जीत के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की नजर एक और सीट है. उनके बयानों से इस बात की साफ झलक मिल रही है.

 

 

दरअसल, उपचुनाव में प्रचार के दौरान अखिलेश यादव ने एक बयान दिया था. तब लोकसभा चुनाव को लेकर हुए सवाल पर सपा प्रमुख ने अपने बयान में कहा था, “चुनाव के समय घर बैठ कर क्या करेंगे लड़ेंगे चुनाव, जहां से लड़ा था पहला चुनाव वहीं से लडूंगा. वैसे भी पार्टी है तय करेगी कि चुनाव में क्या करना है. हमारी चुनावी रणनीति पार्टी की सहमति के आधार पर बनेगी.” खास बात ये है कि पहला लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव ने कन्नौज से ही लड़ा था.

हालांकि बात यही खत्म नहीं होती, बीते दिनों अखिलेश यादव ने कन्नौज के बीजेपी सांसद के बयान पर जबरदस्त पलटवार किया. तब कहा, “मैं आपको बता दूं, एक मुंह में खैनी-पान और खैनी खाने वाला, कम से कम उसे खैनी छोड़ देनी चाहिए. जो पान भरकर कन्नौज और आसपास के इलाकों के विकास के लिए एक बात नहीं कर सकते. जब वो मुंह में इतना मसाला भर लेंगे तो वो कन्नौज के लिए विकास क्या मांगेंगे.”

अखिलेश यादव के इस बयान के बाद बीजेपी सांसद ने भी पलटवार किया. हालांकि अखिलेश यादव के बयानों और बीजेपी सांसद पर सीधे तौर पर कर रहे जुबानी हमलों ने अगले लोकसभा चुनाव को लेकर संकेतों को और स्पष्ट कर दिया है. ऐसे में अब राजनीतिक पंडितों की माने तो सपा प्रमुख का अगला टारगेट कन्नौज लोकसभा सीट है. इस सीट पर अखिलेश यादव का खास ध्यान है. बता दें कि इस सीट पर अखिलेश यादव के अलावा डिंपल यादव भी चुनाव लड़ चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button