शिवपाल और रामगोपाल के बीच इस वजह से कभी नहीं पटी, नेताजी भी रहते हैं चिंतित

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अपने दोनों भाई रामगोपाल और शिवपाल को कई बार मना चुके हैं, दोनों के बीच मनमुटाव को दूर करने की कई कोशिश मुलायम सिंह यादव के साथ तमाम समाजवादी नेता और परिवार के लोग भी कर चुके हैं, मगर दोनों भाई हैं कि मानते नहीं।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ और परिवार के करीबी नेताओं की मानें तो अक्सर दोनों भाई शिवपाल और रामगोपाल के बीच तनातनी बनी रहती है, कारण कुछ खास सामने नहीं आता है।

मगर बताया यह जाता है कि दोनों एक दूसरे से इस बात की प्रतिद्वंदिता करते हैं की राजनीति में बड़ा कौन कभी शिवपाल अपने आप को रामगोपाल से बड़ा सिद्ध करते हैं, तो कभी रामगोपाल शिवपाल से अपने आप को बड़ा सिद्ध करते हैं।

परिवार के करीबी लोगों की माने तो हमेशा इस बात को लेकर दोनों भाई में तनातनी दिखती रही है और यह तनातनी अभी तक दूर होती नजर नहीं आ रही है।

फिलहाल दोनों नेताओं के जो प्रशंसक हैं उनकी बीच भी अब तनातनी जारी है, फिलहाल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता गुटबाजी और तनातनी को छोड़कर अखिलेश के पीछे लग चुके हैं क्योंकि उनको पता है कि भविष्य अखिलेश है और पार्टी भी।

शायद यही कारण है कि दोनों भाई आपस में शीत युद्ध करके खुद की राजनीति पर ठोकर मारते हुए नजर आ रहे हैं,और मुलायम सिंह यादव इस बात से चिंतित रहते हैं कि जिन दोनों भाइयों को उन्होंने राजनीति सिखाइए, आज वह एक दूसरे से राजनीति करते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button