बीजेपी में शामिल हुए शिवाजी के वंशज, एनसीपी को ज़ोर का झटका

0
93

शिवाजी के वंशज और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले (Udayanraje bhosale) आज बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) की मौजूदगी में उदयनराजे भोसले ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ली। भोसले ने शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र में महाजनादेश 3 कि भी शुरुआत कर चुके है। पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि उदयनराजे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

महाराष्ट्र में मिला बीजेपी को नया चेहरा !

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी(Bjp) को बड़ा चेहरा मिल गया है। एनसीपी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले (Udayanraje bhosale) बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उदयनराजे सतारा से एनसीपी के सांसद थे। पहले संसद की सदस्यता छोड़ी और फिर आज अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए। उदयनराजे का बीजेपी में शामिल होना इसलिए अहम है क्योंकि ये शिवाजी के वंशज हैं और इसका सियासी फायदा बीजेपी को हो सकता है।

उदयनराजे ने आधी रात को दिया लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा

दिल्ली में लगभग आधी रात को उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om birla) से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उदयनराजे को खुद सीएम देवेंद्र फड़णवीस पुणे से दिल्ली लेकर आए. उदयनराजे एनसीपी के चार सांसदों में से एक थे |

शुक्रवार को देर रात पुणे से उदयन राजे दिल्ली पहुंचे, उन्हें महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस पुणे से लेकर दिल्ली आए | दिल्ली में सीएम फडणवीस और सांसद उदयनराजे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास पहुंचे, जहां बतौर सांसद अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर को सौंपा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here