राहुल की सदस्यता जाने से विपक्ष एकजुट – शशि थरूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आज अपने एक इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर कई बयान जारी किए। उन्होंने कहा की राहुल गांधी की दो साल की जेल की सजा ‘सुख की किरण’ है। इससे ‘अभूतपूर्व विपक्षी एकता’ सामने आई है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “हमने क्षेत्रीय दलों को विपक्ष में देखा है कि उनके प्रत्येक राज्य में कांग्रेस को एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में माना जाता है, वास्तव में बाहर आकर वे हमारे पक्ष में खड़े होते हैं।”
उन्होंने कहा कि, “हमने केजरीवाल को दिल्ली में, ममता बनर्जी को बंगाल में, के चंद्रशेखर राव को हैदराबाद में देखा है। ये ऐसे आंकड़े नहीं हैं जो अतीत में किसी भी तरह से कांग्रेस से जुड़े थे।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनकी बंगाल की समकक्ष ममता बनर्जी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर भाजपा नीत सरकार की निंदा करते हुए कहा था कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस के साथ हमारे मतभेद हैं, लेकिन राहुल गांधी को इस तरह मानहानि के मामले में फंसाना सही नहीं है।’

श्री थरूर ने श्री गांधी के खिलाफ आरोपों को “हास्यास्पद” बताया क्योंकि न तो भगोड़े व्यवसायी ललित मोदी और नीरव मोदी पिछड़े हैं। वे अपने “अधर्म के लाभ” को विदेश ले गए और “विलासिता की गोद” में रहते हैं।

थरूर ने कहा कि श्री गांधी के खिलाफ मामला कमजोर है, और “हमारे पास अच्छे वकील हैं और शिकायतकर्ता का मामला बहुत कमजोर है।”वास्तविक बयान खुद को एक अधिक निर्दोष व्याख्या के लिए उधार देता है … और चौथे मोदी, श्री पूर्णेश मोदी, यह प्रदर्शित नहीं कर सकते कि उन्हें किसी भी आकार या रूप में लक्षित किया गया था।”

Related Articles

Back to top button