रमजान को लेकर शहर काजी ने की अपील, लॉक डाउन के नियमो का पालन करने को कहा

बिजनौर। कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए जहां जिला प्रशासन के लोग लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए अपील कर रहे हैं। तो वही रमजान के पाक महीने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं से वार्ता कर रमजान के महीने में लॉक डाउन नियमों को पालन करने के लिए उन्हें जागरूक करने का काम कर रहे हैं। रमजान के महीने को लेकर शहर काजी माजिद अली ने रमजान के महीने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि वह लोग लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घरों से ही जहां नमाज अदा करें तो वहीं रमजान के महीने में पढ़ी जाने वाले तरावी को भी अपने घर पर ही पढ़े। लॉक डाउन के नियम का पालन कर ही इस महामारी से बचा जा सकता है।

शहर काजी माजिद अली ने बताया कि रमजान का महीना 25 अप्रैल से शुरू हो सकता है। इस रमजान के महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग घरों पर रहकर ही खुदा की इबादत करें और इस महामारी से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों पर ही नमाज व तराबी पढ़ें। इस महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों से ना निकले और इस महामारी को रोकने में अपना अपना सहयोग दें। साथ ही होने वाली आज़ान में मुस्लिम समुदाय के लोग लाऊड स्पीकर का प्रयोग ना करके अपने घरों पर घड़ी या मोबाइल पर अलार्म लगा कर नमाज के समय उठकर नमाज को अदा करें।इस महामारी में जात पात भूलकर हिंदू व मुसलमान समाज के लोग आपस में मिलकर ही लॉक डाउन का पालन करते हुए इस महामारी से लड़ सकते हैं और अपने साथ-साथ परिवार व देश के लोगों को इस महामारी से बचा सकते हैं।

बिजनौर। कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए यहां जिला प्रशासन के लोग लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए अपील कर रहे हैं। तो वही रमजान के पाक महीने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं से वार्ता कर रमजान के महीने में लॉक डाउन नियमों को पालन करने के लिए उन्हें जागरूक करने का काम कर रहे हैं। रमजान के महीने को लेकर शहर काजी माजिद अली ने रमजान के महीने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि वह लोग लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घरों से ही जहां नमाज अदा करें तो वहीं रमजान के महीने में पढ़ी जाने वाले तरावी को भी अपने घर पर ही पढ़े। लॉक डाउन के नियम का पालन कर ही इस महामारी से बचा जा सकता है।

शहर काजी माजिद अली ने बताया कि रमजान का महीना 25 अप्रैल से शुरू हो सकता है। इस रमजान के महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग घरों पर रहकर ही खुदा की इबादत करें और इस महामारी से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों पर ही नमाज व तराबी पढ़ें। इस महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों से ना निकले और इस महामारी को रोकने में अपना अपना सहयोग दें। साथ ही होने वाली ऐलान में मुस्लिम समुदाय के लोग लाऊड स्पीकर का प्रयोग ना करके अपने घरों पर घड़ी या मोबाइल पर अलार्म लगा कर नमाज के समय उठकर नमाज को अदा करें।इस महामारी में जात पात भूलकर हिंदू व मुसलमान समाज के लोग आपस में मिलकर ही लॉक डाउन का पालन करते हुए इस महामारी से लड़ सकते हैं और अपने साथ-साथ परिवार व देश के लोगों को इस महामारी से बचा सकते हैं।

रिपोर्ट:-फैसल खान बिजनौर

Related Articles

Back to top button