स्वार में सियासी घमासान, शफ़ीक़ vs आज़म खान

उत्तर प्रदेश में दो जगह पर उपचुनाव होने जा रहा है एक मिर्जापुर की 96 विधानसभा सीट पर और दूसरा रामपुर की विधानसभा 34 स्वार में, जहां अब सियासत की लड़ाई ज़ुबानी होती जा रही है, एक तरफ आजम खान चुनावी मैदान में उतर कर सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान के लिए जनता से वोट अपील कर रहे हैं जो वहीं दूसरी ओर भाजपा अपना दल और निषाद पार्टी संयुक्त गठबंधन के प्रत्याशी अपना दल को लड़ाने के लिए भाजपा और सहयोगी दलों ने स्वार में पूरी ताकत झोंक दी है।
आजम खान ने आज स्वार विधानसभा क्षेत्र के रसूलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा गठबंधन प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी पर जुबानी हमला बोला। आजम खान ने भाजपा अपना दल निषाद पार्टी के संयुक्त गठबंधन प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी का नाम लिए बिना कहा, स्वार की गलियां, सड़कें और इसका विकास और बटने वाला पैसा ये किसका है, यह मेरा दिया हुआ है ( आजम खान यहां रामपुर के सांसद रहते हुए विकास कार्यों के लिए पास किए गए पैसे की बात कर रहे हैं वही उस समय शफीक अहमद अंसारी नगरपालिका स्वार के चेयरमैन थे ।


आजम खान ने मंच से बोलते हुए कहा, बिरादरी की नाक कटवा दी, आजम खान ने कहा, मैंने दिया था पैसा मेरे ही पैसे से मुझ पर घुर्रा रहे हो, आजम खान ने तंज़ करते हुए कहा,,, वाह यह है चोट्टी बिल्ली, मैंने दूध ख़ौला कर रखा था स्वार वालों तुम्हारे लिए मुझे क्या पता था बिल्ली ही चोर है, चाट गई सारी मलाई, पी लिया सारा दूध, और कहां चढ़ाया फूल की जड़ों में ले जाकर, आजम खान ने पार्टी सिंबल कप प्लेट पर टिप्पणी करते हुए कहा, गंदगी खानी थी तो खाते, सीधे-सीधे फूल लेकर आते,क्या निशान लाये हैं प्लेट,प्लेट लाये हैं अच्छा,,,,, टट्टी पर चांदी का बारक लगाकर गू खायेंगे, सीधे नही खायेंगे, हिम्मत की होती अगर ईमान का सौदा ही किया था तो ठीक से किया होता ताकि बे-ईमान वाले तुम्हारे साथ होते।आजम खान के जुबानी हमले का जवाब देते हुए शफीक अहमद अंसारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा।
वह पैसा उनके बाप का नहीं है वह पैसा गवर्नमेंट ने दिया था ना कि उन्होंने अपने बाप का दिया है, उनके बाप मुमताज़ खान ने तो पैसा नहीं दिया है गवर्नमेंट का पैसा था गवर्नमेंट का पैसा लगाया है, दरअसल उनकी 25 गिरी हुई है वह पागल हो गए हैं उन्हें अपना इलाज कराना चाहिए और हमारी जो बिरादरी को कह रहे हैं अंसारियों को, अंसारी बिरादरी ने इन्हें बहुत वोट दिया है अब तक देते आए हैं रामपुर में यह आदमी पागल हो गया है इसको अपना इलाज कराना चाहिए।


पार्टी सिंबल को लेकर की गई टिप्पणी पर शफीक अहमद अंसारी ने कहा यह अपनी बदजुबानी से बाज नहीं आएगा पागल आदमी हो गया है इसको पहले अपना इलाज कराना चाहिए। बदजुबानी ही इनकी इन्हें ले डूबी है 100 मुकदमे कायम हुए हैं और बहुत जल्दी जेल जाएंगे न्यायपालिका इन पर पूरा शिकंजा कसे हुए हैं। सफीक अहमद अंसारी ने कहा उन्होंने जो कहा है पैसा सरकार देती है और पैसे का सदुपयोग हुआ है विकास कार्यों में लगाया है यहां से उनके लड़के को भी जितवाया है दो बार उन्हें एमएलए बनवाया। शफीक अहमद अंसारी ने कहा दोनों बाप बेटे जिनाखोर हैं इनकी बदजुबानी से इन्हें बहुत नुकसान हुआ है। शफीक अहमद अंसारी ने कहा इनके झांसे में कोई नहीं आएगा पागल समझ रहे हैं लोग इन्हें पहले अपना इलाज करें मुझे लगता है यह पागल है अंसारी बिरादरी पर टिप्पणी करने के मामले में सफीक अंसारी ने अपनी बिरादरी से आजम खान का बायकाट करने के लिए कहा और पुतले फूंकने की बात कही। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए विकास की बात कही।
शफीक अहमद अंसारी आजम खान को बताया पागल है।

Related Articles

Back to top button