गोरखपुर: स्कूल प्रबंधक ने छात्रा से किया रेप, अश्‍लील वीडियो बनाकर किया ब्‍लैकमेल

 

गोरखपुरः मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में शिक्षा के मंदिर में मर्यादा को तार-तार करने का मामला सामने आया है. यहां पर ग्रामीण क्षेत्र के स्‍कूल के प्रबंधक ने न सिर्फ 15 साल की छात्रा के साथ रेप किया. बल्कि उसका अश्‍लील वीडियो बनाकर उसे एक माह तक ब्‍लैकमेल करता रहा. पुलिस ने इस मामले में पीडि़ता के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि प्रबंधक मामले में हीलाहवाली के बीच फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने और उच्‍चाधिकारियों को मामला संज्ञान में नहीं देने की वजह से थाना प्रभारी को थानेदारी गंवानी पड़ी है.

गोला थानाक्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा 15 वर्षीय छात्रा कक्षा सातवीं की छात्रा है. आरोप है कि आरएम पब्लिक स्‍कूल के प्रबंधक हरेन्‍द्र यादव 38yr. ने 30 जुलाई को छात्रा को पहले घर से स्‍कूल बुलाया और वहां पर उसके साथ रेप किया. इतना ही नहीं उसने छात्रा का अश्‍लील वीडियो बनाने के बाद उसे ब्‍लैकमेल करने लगा. छात्रा ने इसकी जानकारी परिजनों ने दी. जब परिजन थाने पर गए, तो वहां से उन्‍हें भगा दिया गया. 20-22 दिन तक इधर-उधर गुहार लगाने के बाद पीडि़ता पिता के साथ उच्‍चाधिकारियों से मिलने पहुंची. एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए थानाप्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया.

इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन, मामला पुराना 25 दिन पुराना होने की वजह से आरोपी को फरार होने का मौका मिल गया. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. वहीं पीडि़ता और उसके पिता ने बताया कि धमकी देकर शिवम और स्‍कूल के ड्राइवर संदीप पर आरोप लगा दिया. उसके बाद हरेन्‍द्र ने बोला कि तुम्‍हारे पिता को तुम्‍हारे बारे में पता चलेगा, तो वो तुम्‍हें मार देंगे. उस पर दबाव बनाया कि वो उसके शहर के घर पर रहकर पढ़े. लोगों से कह दे कि पिता के डांटने पर वो घर से भाग गई है. पीडि़ता और उसके पिता ने बताया कि लड़की के पिता ने विरोध करने पर वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने लगा.

पीडि़ता पिता के साथ जब शहर में उच्‍चाधिकारियों से मिलकर आपबीती बताई, उसके बाद हड़कंप मच गया. पीडि़ता के पिता ने बताया कि आरोपी एक स्‍थानीय पत्रकार का भाई है. यही वजह है कि पुलिस उसे प्रश्रय दे रही है. उसके खिलाफ मुकदमा नहीं लिख रही थी. उसके बाद वो उच्‍चाधिकारियों के मिली. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसका मुकदमा लिखा गया. सीओ गोला श्‍यामदेव ने बताया कि स्‍कूल के प्रबंधक द्वारा 15 साल की नाबालिग छात्रा के साथ रेप का मामला प्रकाश में आया है. उन्‍होंने बताया कि इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button