शनिवार का दिन इन राशियों के लिए लेकर आएगा खुशियां, पढ़ें सभी राशि तक का हाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 18 सितंबर को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा- अर्चना करनी चाहिए। जानिए पं. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 18 सितंबर, 2021 के दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। 

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

  • परिवार में सुख-शान्‍त‍ि रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। तरक्‍की के योग हैं। खर्चों में वृद्धि‍ होगी।

वृष राशि

  • मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। खर्च बढ़ेंगे। अनावश्‍यक वाद-व‍िवाद से बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि

    • पिता का स्वास्थ्‍य परेशान कर सकता है। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाइयों के सहयोग से धनलाभ के आसार हैं।

कर्क राशि

  • मन प्रसन्न रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। तनाव से बचें।

सिंह राशि

  • बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। शैक्षिक कार्यों में ध्यान दें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। माता के सहयोग से धन प्राप्‍त‍ि हो सकती है।

कन्या राशि

    • आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कुटुम्ब की किसी महिला से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आय में भी वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु वाणी में कठोरता का प्रभाव भी हो सकता है। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है।

तुला राशि

  • कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। मन अशान्त रहेगा। वाणी में कठारेता का प्रभाव भी रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि

  • संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी।

धनु राशि

    • मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। परिवार में शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के लिए किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं।

मकर राशि

  • आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। संतान को कष्ट होगा। पर‍िवार में धार्म‍िक कार्यक्रम हो सकते हैं।

कुंभ राशि

  • घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

मीन राशि

  • मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। परिवार का साथ रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

Related Articles

Back to top button