शनिवार राशिफल:मेष, कन्या सहित 4 राशियों के लोगों के लिए शनिवार का दिन अच्छा रहेगा, वृष, सिंह, तुला राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए

18 जून शनिवार को स्थिर और वर्धमान नाम के दो शुभ योग हैं। मेष राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है, लेकिन आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे।

18 जून शनिवार को स्थिर और वर्धमान नाम के दो शुभ योग हैं। मेष राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है, लेकिन आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। मिथुन राशि वालों को चिंता से मुक्ति मिलेगी। लाभकारी योजना पर काम शुरू हो सकता है। कन्या व्यवसाय में तरक्की कर सकती है। कुंभ राशि वालों की गलतफहमी दूर होगी और रिश्तों में सुधार आएगा। मीन राशि वाले दिन सावधानी से व्यतीत करते हैं। नुकसान हो सकता है। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

18 जून शनिवार को स्थिर और वर्धमान नाम के दो शुभ योग हैं। मेष राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है, लेकिन आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। मिथुन राशि वालों को चिंता से मुक्ति मिलेगी। लाभकारी योजना पर काम शुरू हो सकता है। कन्या व्यवसाय में तरक्की कर सकती है। कुंभ राशि वालों की गलतफहमी दूर होगी और रिश्तों में सुधार आएगा। मीन राशि वाले दिन सावधानी से व्यतीत करते हैं। नुकसान हो सकता है। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष:

सकारात्मक : – मन की शांति रहेगी। आज का अधिकांश समय पढ़ाई में व्यतीत होगा। कोई जरूरी काम समय पर पूरा करने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। खुद को विकसित करने के लिए स्वभाव में थोड़ा सा स्वार्थ लाना जरूरी है।
नेगेटिव : – कभी-कभी ऐसा लगता है कि सब कुछ होते हुए भी कुछ अधूरा है। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं। नकारात्मक गतिविधि वाले कुछ लोग आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करेंगे। चिंता न करें आप प्रभावित नहीं होंगे।
व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

लव: – अधिक काम होने के बावजूद घर-परिवार को प्राथमिकता देने से घर का माहौल मधुर बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- घर के बड़े-बुजुर्गों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृष : –

सकारात्मक : समय सार का है। आप अपनी प्रतिभा और ऊर्जा से हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। खासकर महिला वर्ग के लिए समय निकल रहा है, इसलिए अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करें।

नेगेटिव : – आर्थिक मामलों में बजट पर ध्यान देने की जरूरत है। अन्यथा कर्ज की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। संपत्ति के बंटवारे पर विवाद आपसी सहमति या हस्तक्षेप से सुलझाया जाएगा

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिल सकता है।

लव : – घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है।

स्वास्थ्य :- मौसमी रोगों से सावधान रहें।

मिथुन: –

पॉजिटिव : – आज आपकी सफलता के द्वार खुलने वाले हैं। जिसमें लाभ की प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह और ऊर्जा का संचार होगा। पिछले कुछ दिनों से चल रही चिंताएं दूर होंगी। दीर्घकालीन लाभ योजना पर भी काम शुरू होगा।

नेगेटिव : – अपने जानने वालों पर विश्वास नहीं करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आप पर झूठ बोलने या बदनाम करने का भी आरोप लगाया जा सकता है। काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों का समन्वय करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

व्यापार : – कोई बड़ा सौदा या ऑर्डर मिलने की संभावना है, इसलिए अपने संपर्कों को मजबूत करें।

लव : – आपका उदार दृष्टिकोण घर-परिवार में अच्छा तालमेल बनाए रखेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य में कोई परेशानी नहीं होगी।

cancer
: –

पॉजिटिव : – घर में किसी शुभ अवसर और शुभ आयोजन की योजना बनेगी। लंबे समय से चली आ रही चिंता दूर होगी। नए कार्यों की गतिविधि भी होगी। लोग आपकी बौद्धिक क्षमता की भी तारीफ करेंगे। कुल मिलाकर दिन मन की शांति से भरा रहेगा।

नेगेटिव : – आप में से कुछ ही आपके लिए बाधा बन सकते हैं। इसलिए किसी की न सुनें। केवल अपने कौशल और क्षमताओं पर भरोसा करें। वहीं योग गलत कामों में पैसा खर्च करने का जरिया बनता जा रहा है।

व्यवसाय : – राजनीतिक सेवा में लगे व्यक्तियों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें।

लव : – पारिवारिक सुख और शांति बनी रहेगी।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक भागदौड़ और मेहनत आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है

सिंह: –

सकारात्मक : भविष्य की योजनाओं को लेकर आज कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने होंगे। कामों में व्यस्त रहने के अलावा आप परिवार और दोस्तों के मनोरंजन और मनोरंजन के लिए भी समय बिताएंगे।

नेगेटिव : – कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। अपने काम में अनुभवी व्यक्तियों की सलाह लें। पैसों को लेकर किसी से हल्का विवाद हो सकता है। समय आने पर आप इसे अपनी समझ से सुलझा लेंगे।

व्यापार : – व्यापार में क्षेत्र योजना पर काम शुरू होगा।

लव : – घर की चल रही किसी समस्या का समाधान पति-पत्नी मिलकर करेंगे।

स्वास्थ्य :- बुरी आदतों और बुरी संगत से दूर रहें।

कन्या: –

पॉजिटिव :- आज का दिन बहुत अच्छा है। आपके द्वारा किया गया कोई महत्वपूर्ण कार्य प्रशंसनीय होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और जनसंपर्क की सीमाएं भी बढ़ेंगी। दिन का कुछ समय मनोरंजन में भी व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – आर्थिक रूप से कोई विशेष सकारात्मक परिणाम नहीं मिल सकता है। नया निवेश करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लें। रिश्तेदारों से किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न करें, बल्कि अपनी दक्षता पर भरोसा करके ही आप सफल हो सकते हैं।

व्यापार : – व्यापार में कोई नई सफलता आपकी राहत की ओर देख रही है।

प्यार : – घर-परिवार में एक दूसरे के साथ खुशनुमा माहौल बन सकता है।

स्वास्थ्य :- कब्ज और पेट फूलने जैसी समस्या हो सकती

तुला: –

पॉजिटिव : – आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। घर की सफाई और अन्य कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। आप अपने अनुभव अपने प्रियजनों के साथ साझा करेंगे। सही समय पर सही निर्णय लेने से आपकी कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा

नेगेटिव : – लेकिन कोई भी काम करने से पहले उसकी पूरी जानकारी ले लें। क्योंकि अनुभव की कमी किसी काम को और खराब कर सकती है। किसी करीबी के साथ अप्रिय घटना घट सकती है।

व्यवसाय : – व्यापार में किए गए निर्णयों में प्रारंभ में कठिनाइयां और परेशानियां आएंगी,

लव : – पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है।

स्वास्थ्य :- आज विशेष सावधानी के साथ वाहन चलाएं।

वृश्चिक :-

पॉजिटिव : – घर मेहमानों से भरा रहेगा। जिससे उत्सव का माहौल बना रहेगा और मित्रों और रिश्तेदारों से चल रही कोई चिंता भी दूर होगी। आपके स्वभाव में सकारात्मकता रहेगी। छात्रों को किसी विभागीय या नौकरी से संबंधित परीक्षा में भी सफलता मिलेगी।

नेगेटिव : – किसी मुद्दे पर चर्चा करते समय सावधानी बरतना जरूरी है, अन्यथा छोटी-छोटी बात पर विवाद हो सकता है। किसी के हस्तक्षेप से अदालती मामलों और संपत्ति के विवादों को सुलझाने का प्रयास करें।

व्यापार : – व्यापार में आज आप अपनी ऊर्जा और रोमांच से कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे कर पाएंगे।

लव : – पारिवारिक माहौल सुखमय बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य में हल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

धनु: –

सकारात्मक : – आज ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। कोशिश करके आप अपने पसंदीदा कार्यों को समय पर पूरा कर सकते हैं। आप अपनी चतुराई और सूझबूझ से किसी भी परेशानी से बाहर निकलेंगे। बच्चे भी अपनी क्षमताओं और कौशल में अंतर महसूस करेंगे।

नेगेटिव : – आज ज्यादा लाभ नहीं होगा, लेकिन नुकसान नहीं होगा। कुल मिलाकर समय सामान्य फलदायी रहेगा। घर के बड़े सदस्यों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

व्यापार : – नेटवर्किंग और सेल्स में काम करने वाले लोगों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं।

लव: – परिवार वालों से आपको पूरा सहयोग मिल सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

मकर: –

सकारात्मक : यह आत्मज्ञान का समय है। आप सांसारिक कार्यों को बहुत प्रभावी और शांतिपूर्ण तरीके से करने में सक्षम होंगे। आपकी संवेदनशीलता घर-परिवार की व्यवस्था को उचित बनाए रखेगी। छात्र भी अपनी पढ़ाई में पूरी तरह लीन रहेंगे।

नेगेटिव : – आज के दिन सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहें। किसी भी तरह की बदनामी आपके सिर पर आ सकती है। धन खर्च करने के अलावा परिणाम मनचाहा नहीं रहेगा। इस समय धैर्य और विवेक से काम लेना ही समझदारी होगी।

व्यवसाय :- आयकर, बिक्री कर आदि से संबंधित कोई भी कार्य कार्यक्षेत्र में अधूरा न छोड़ें।

लव : – विपरीत परिस्थितियों में आपको जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिल सकता है।

स्वास्थ्य :- तनाव और अवसाद जैसी स्थिति बनी रह सकती

कुंभ :-

पॉजिटिव : – आज मेहनत और मेहनत अधिक लगेगी। आप अपने लेन-देन कौशल के माध्यम से सभी कार्यों को ठीक से हल करने में सक्षम होंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार को लेकर गलतफहमी दूर हो सकती है। छात्र और युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि गुस्सा और गुस्सा आपके काम को और खराब कर सकता है। हर काम में आर्थिक तंगी और परेशानियां आ सकती हैं। छात्रों को अपनी पढ़ाई और शोध में अधिक मेहनत करने की जरूरत है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी हो सकती है।

प्रेम : – विवाह में मधुरता बनी रहेगी,

स्वास्थ्य :- कोई पुराना रोग दोबारा हो सकता है।

मीन: –

सकारात्मक : – आज का समय उत्तम है। कोई भी राजनीतिक कार्य आसानी से पूरा हो सकता है। किसी रिश्तेदार या मित्र का भी विशेष सहयोग प्राप्त होगा। आज आप अपने विशेष कौशल को निखारने में समय व्यतीत करेंगे। समय का सार है।

नेगेटिव : – सदन में सदस्यों के बीच गलतफहमी और वैचारिक विरोध के कारण काम में गतिरोध रहेगा। इससे मन में थोड़ा तनाव हो सकता है। किसी विशेष मुद्दे पर निर्णय लेने से पहले अधिक सोचने की जरूरत है।

व्यापार : – व्यापार में विशेष रूप से साझेदारी की गतिविधियों में पारदर्शिता का होना बहुत जरूरी है।

लव : – घर की व्यवस्था में किसी बाहरी व्यक्ति को दखल न देने दें।

स्वास्थ्य :- मौसमी बुखार या एलर्जी परेशान कर सकती है।

Related Articles

Back to top button