आज सपना हुई 28 साल की, अद्भुत है कामयाबी की कहानी

0
146

सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) की कातिल अदाओ और डांस का हर कोई दिवाना है। जब वो ढुमके लगाती है, तो लाखों लोग यू हीं अपना दिल खो बैठते है। सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) आज अपना 28वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही है, जिसको लेकर वो काफी एक्साएटिड भी है, उन्होंने तो कुछ दिन पहले ही खुद को विश भी कर लिया था। बेहतरीन डांसिंग स्टाइल और गानों के लिए सपना चौधरी काफी फेमस हैं।

सपना चौधरी जितनी हरियाणा(Haryana) में फेमस है, उतनी ही यूपी, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में मशहूर हैं। सपना हरियाणा(Haryana) के रोहतक(Rohtak) की रहने वाली हैं। उनका जन्म 25 सितम्बर 1990 को हुआ। सपना एक आम परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। सपना जब 12 साल की थी, तभी उनके पिता का देहांत हो गया था। पिता के जाने के बाद सपना(Sapna Chaudhary) के परिवार में उनकी माँ, बड़ी बहिन और एक छोटा भाई है। वैसे तो लाखों लोग सिंगिंग और डांसिंग में अपना नाम कमाने आते हैं, पर सपना की बात कुछ अलग ही है।

मां और भाई-बहन की जिम्मेदारी सपना के कन्धों पर

पिता के जाने के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहन की जिम्मेदारी सपना ने अपने कन्धों पर उठा ली। महज 12 साल की उम्र में सपना ने ऑर्केस्ट्रा में गाना शुरू कर दिया। उस वक्त सपना का मकसद सिर्फ और सिर्फ पैसे कमाना था, धीरे धीरे सपना की जादुई आवाज़ लोगों तक पहुँचने लगी। ऐसे ही सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया, बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया, लेकिन सपना को अपनी असली पहचान तब मिली….जब उन्होंने अपना खुद का पहला गाना गाया। सपना के पहले गाने ‘ सॉलिड बॉडी” ने उन्हें चंद दिनों में ही हरियाणा की फेमस स्टार बना दिया।

बिग बॉस सीजन 11 में नजर आई थीं सपना चौधरी

सपना चौधरी हाल ही में सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 में नजर आई थीं। बचपन से ही सपना ने अपने सपनो को साकार करने की ज़िद्द ठानी थी, लेकिन कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिलती। यहाँ तक पहुँचने के लिए सपना को भी कई संघर्षो का सामना करना पड़ा। 17 फरवरी 2016 में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी। इस रागनी की वजह से सपना चौधरी विवादों में आ गई।

इसलिए जहर खाकर जान देने वाली थी सपना

कहा जाता है कि इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे। इस पर दलित समाज बिगड़ गया, हालांकि इस मामले में सपना ने माफी मांग ली थी, लेकिन फेसबुक पर उनके खिलाफ अभियान छेड़ा गया। जिस पर लगातार उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही थीं। रोज आ रहे कमेंट्स से सपना चौधरी इतनी परेशान हो गई कि उन्होंने जहर खाकर जान देने की कोशिश की।

जहाँ सपना जाती है, भीड़ वहीँ से शुरू होती है

सपना चौधरी के शोज में दीवानगी का आलम गज़ब का होता है। सपना का शरारत भरा जो डांस होता है, उस पर लाखों युवा फ़िदा हैं, इसलिए सपना जब भी परफॉर्म करती हैं, तो मंच से लेकर पंडाल के चारों तरफ लोग झूमते नज़र आते हैं। रागनी के जरिये सपना बेहद देसी अंदाज़ में लोगों के सामने परफॉर्म करती हैं। उनके गाने, अदाओं और डांस पर लाखों रुपये बरसते है। लाखों लोग सपना के दीवाने हैं। सपना जहाँ भी जाती हैं। वहां भीड़ लग जाती है।

सपना चौधरी मिसाल है, उन लोगों के लिए जो ये सोचते हैं कि बेटा ही परिवार की जिम्मेवारी संभालता है। सपना चौधरी किसी बेटे से कम नहीं है। कम पढ़ी लिखी होने के बावजूत सपना अपने हुनर के दमपर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। देसी क्वीन सपना चौधरी हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं है। सपना अक्सर अपने डांस और सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरत तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है…इंस्टाग्राम पर उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here