कश्मीर में 60 साल के बुजुर्ग की मौत पर संबित पात्रा ने किया विवादास्पद ट्वीट, दीया मिर्जा से लेकर विशाल डडलानी ने जताया विरोध

आज कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच क्रॉस फायरिंग की गई। सुरक्षाबलों की सेल काउंटर में कश्मीर के 60 साल के नागरिक की भी मौत हो गई। जिसके बाद जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई वह बहुत विचलित कर देने वाली थी क्योंकि जब 60 साल के बुजुर्ग का शव सड़क पर था तो उनकी डेड बॉडी के साथ उनका पोता उनके ऊपर बैठा हुआ नजर आया। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई। जिस देखकर हर कोई बहुत उदास हो गया। इस तस्वीर पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी एक कमेंट किया। उन्होंने इस फोटो को ट्वीट कर उस पर लिखा पुल्टिजर लवर्स। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के इस विवादास्पद ट्वीट के बाद हर तरफ से इसका विरोध किया जा रहा है।

बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उनके ट्वीट को लेकर नेगेटिव प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस दिया मिर्जा से लेकर म्यूजिशियन विशाल डडलानी ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने लिखा क्या आपके अंदर थोड़ी सी भी संवेदना बची हुई है? वही डायरेक्टर हंसल मेहता ने लिखा यह इंसान यूं तो एक नेशनल पार्टी के प्रवक्ता है पर असल में महज एक रोल है और ऐसे शख्स की रिपोर्ट करनी चाहिए।

वही विशाल डडलानी ने कहा कि क्या आप सच का सामना कर सकते हैं संबित पात्रा ! इसके अलावा जब आप कहते हैं कि आप हमारे सैनिकों की देखभाल करते हैं तो क्या इसमें चीन द्वारा मारे गए 20 और 76 घायल शामिल है ? आपको कैसा लगेगा जय हो मिस्टर मोदी ने उन्हें यह कहकर धोखा दिया कि कोई घुसपैठ नहीं होगी ?

इसके आगे उन्होंने लिखा है कि क्या आपको चीन कहने की अनुमति भी है ?

बता देंगे इसके बाद संबित पात्रा ने भी जवाब दिया है। संबित पात्रा ने दिया मिर्जा को जवाब देते हुए कहा कि हां मैडम मुझमें संवेदनाएं हैं। आपकी सेना के लिए। हर भारतीय नागरिक के लिए चाहे वो किसी भी धर्म का क्यों ना हो लेकिन आपकी तरह हमारी संवेदनाएं सिलेक्टिव नहीं है। याद रखिए मैं सिलेक्टिव प्ले कार्ड होल्डर नहीं हूं। मैं आपका फ्रेंड हूं पर मैं देखना चाहूंगा कि आप हाथ में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की निंदा करते हुए एक प्लेकार्ड को अपने हाथ में थाम कर खड़ी हो।

इसके बाद दीया मिर्जा ने भी संबित पात्रा को जवाब दिया उन्होंने कहा कि संवेदनाएं कभी भी सिलेक्टिव नहीं होती है। या तो वह आपके पास होती हैं या फिर नहीं। किसी भी बच्चे को इस तरह के दर्द और भयावहता से गुजर ना नहीं चाहिए जैसा इस बच्चे के साथ हुआ है। आप अपनी पॉलिटिक्स करनी बंद कीजिए और मैं आपको अपना सपोर्ट दूंगी। फिर चाहे मेरे हाथों में प्लेकार्ड हो या नहीं।

बता दे खबरों के अनुसार यह कहां जा रहा है कि संबित पात्रा के यह ट्वीट साल 2020 में पुल्टिजर अवार्ड पाने वाले जर्नलिस्ट को लेकर कटाक्ष था। इन जर्नलिस्ट ने जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद वहां के हालातों को लेकर कई तस्वीरें जारी की थी और अपनी मार्मिक तस्वीरों के लिए उन्हें फीचर फोटोग्राफी में प्रतिष्ठित पुल्टिजर अवार्ड से नवाजा गया था। बता दें कि संबित पात्रा के इस ट्वीट के बाद से ही पाकिस्तान से भी कई लोगों ने संबित पात्रा को बुरा भला कहा है हालांकि संबित पात्रा ने इन सभी का जवाब भी दिया है।

Related Articles

Back to top button