समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, पुलिस पर लगा मतदान को प्रभावित करने का आरोप

रामपुर में पुलिस पर लगा मतदान को प्रभावित करने का आरोप

samajwadi-party उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों आजमगढ़ और रामपुर में उपचुनाव के लिए गुरुवार की सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा के कद्दावर नेता आजम खान के इस्तीफे से आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है. आज हो रहे मतदान के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

samajwadi-party समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

रामपुर उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा ने पत्र की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा है कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जारी मतदान को प्रभावित करने के मकसद से विधासभा स्वार के टांडा और दरयाल इलाकों में सत्ता पक्ष के इशारे पर पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है. इसका संज्ञान चुनाव आयोग ले. आयोग दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करे और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करें.

रामपुर में 11 बजे तक 19.06 फीसदी तो आजमगढ़ में 19.84 प्रतिशत मतदान

रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 19.06 फ़ीसदी लोगों ने अपने म,मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. वहीं आजमगढ़ में 11 बजे तक 19.84 % मतदान हुआ.

सपा विधायक का दावा- आजमगढ़ से संसद जाएंगे धर्मेंद्र यादव

आजमगढ़: सपा विधायक नफ़ीस अहमद ने कहा कि अखिलेश यादव नहीं बसपा सुप्रीमो मायावती बीजेपी से डरी हुई है. आजमगढ़ सपा का गढ़ है. सपा से किसी की कोई टक्कर नहीं है. BJP-BSP दूसरे-तीसरे स्थान के लिए लड़ चुनाव रहे हैं. अखिलेश यादव की तर्ज पर धर्मेंद्र यादव भी जीतकर संसद जाएंगे.

डिप्टी CM केशव मौर्य ने की लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट की अपील

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव के लिये हो रहे मतदान में सभी मतदाताओं से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट आपके क्षेत्र की तस्वीर बदल सकता है. भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों को अपने वोट की ताकत से जवाब देना है.

ये भी पढ़ें-आजमगढ़ और रामपुर में चुनाव प्रचार थमा, 23 जून को होगा मतदान

ये भी पढ़ें-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर साधा निशाना

UP Byelection

Related Articles

Back to top button