सीएम योगी ने शहीदों के परिवार की जाति देखकर की मदद ! समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी पर लगाया आरोप

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा जिले के काजियाबाद इलाके में सोमवार की शाम आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ जवानों पर हमला बोल दिया। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ जवान अश्वनी कुमार यादव समेत 3 जवान शहीद हो गए। बता दें कि अश्वनी कुमार यादव गाजीपुर के नोनहरा थाना इलाके चक दाऊद उर्फ बभनौली गांव के रहने वाले थे। घटना की जानकारी कल शाम परिजनों को हुई तो परिवार समेत पूरे इलाके में कोहराम मच गया। शहीद की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट किया। अश्विनी कुमार यादव को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। हालांकि समाजवादी पार्टी ने इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि यूपी के मुख्यमंत्री वीर सपूतों को जाति देखकर उनके परिवार की मदद देने का घिनौना काम कर रहे हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के ट्विटर पेज से एक ट्वीट किया गया जिस ट्वीट में लिखा है कि ” देश के लिए शहीद होने वाले वीर सपूतों की जाति देख कर उनके परिवारों को मदद देने का घिनौना काम कर रहे यूपी के मुख्यमंत्री, शर्मनाक!”

इस ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा है कि “आतंकी हमले में शहीद गाजीपुर निवासी CRPF जवान श्री अश्विनी यादव के परिवार को भी 50 लाख ₹ की आर्थिक मदद एवं परिवार के सदस्य को नौकरी दे सरकार।”

दरअसल समाजवादी पार्टी की तरफ से यह मुद्दा इसलिए उठाया गया है क्योंकि जब जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में उत्तर प्रदेश के जवान शहीद हुए थे तो उस समय सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन सभी को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी थी और 50 लाख का आर्थिक सहयोग देने का तथा एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के टि्वटर पेज सीएम ऑफिस से एक ट्वीट किया गया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि ” सीएम श्री योगी आदित्यनाथ जी ने ग्राम परवाना, तहसील सियाना, जनपद बुलंदशहर के निवासी शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को 50 लाख का आर्थिक सहयोग देने तथा एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। कर्नल आशुतोष की स्मृति में उनके पैतृक गांव में “गौरव द्वार” का निर्माण भी होगा।

वहीं जब गाजीपुर के सीआरपीएफ जवान अश्विनी यादव शहीद हुए तो उस समय सीएम ऑफिस ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि ” सीएम श्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद गाजीपुर निवासी सीआरपीएफ के जवान श्री अश्विनी यादव की शहादत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद के परिवार के साथ हैं। सरकार द्वारा परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।”

बता दें कि इस ट्वीट में कोई भी सहायता राशि की घोषणा नहीं की गई जिसके बाद गुस्साए समाजवादी पार्टी नेताओं ने यह मुद्दा जोरों शोरों से उठाया। समाजवादी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि “देश के लिए शहीद होने वाले वीर सपूतों की जाति देखकर उनके परिवार को मदद देने का घिनौना काम कर रहे हैं यूपी के मुख्यमंत्री, शर्मनाक !”

हालांकि इसके बाद सीएम ऑफिस से एक और ट्वीट किया गया जिसमें उन्होंने लिखा कि ” राज्य सरकार ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि सेना व अर्धसैनिक बलों के शहीद की पत्नी एवं आश्रितों की तरफ से ₹50 लाख की आर्थिक सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सर पर गांव की सड़क का नामांकन सहित के नाम पर किया जाएगा।”

इसके बाद एक और ट्वीट किया गया जिसमें लिखा था “सभी शहीदों को पुनः नमन हमें एवं पूरे देश को आप पर गर्व है।”

Related Articles

Back to top button