सपा कार्यकर्ताओ पर चली लाठी , जानिए क्या है कारण !

यूपी में समाजवादी पार्टी का महंगाई, बेरोजगारी और भर्तियों में धांधली को लेकर योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर पुलिस का पहरा दिखाई दिया।

यूपी में समाजवादी पार्टी का महंगाई, बेरोजगारी और भर्तियों में धांधली को लेकर योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर पुलिस का पहरा दिखाई दिया। इस प्रदर्शन से पहले ही पुलिस ने कई विधायकों को हिरासत में ले लिया। वहीं लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। सपा ने आरोप लगाया कि पुलिस सपा विधायकों को अपने घरों से निकलने नहीं दे रही।

लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त-कानून व्यवस्था, पीयूष मोरदिया ने पत्रकारों को जानकारी दी कि नियमों के अनुसार, आशिना क्षेत्र में इको गार्डन को ‘धरना’ स्थल घोषित किया गया है, इसलिए हिरासत में लिए गए सभी सपा विधायकों को वहां ले जाया गया है और उन्हें विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी गई है। इस दौरान समरपाल और मनोज पांडेय को पुलिस द्वारा ईको गार्डन ले जाया गया है।

वहीं प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर सपा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा गया, “आज विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायक शांतिपूर्ण ढंग से जनहित के मुद्दों के पक्ष में प्रदर्शन करने जा रहे हैं। तानाशाह सरकार द्वारा सपा विधायकों को पुलिस का पहरा लगाकर घरों में बंद करना बेहद निंदनीय एवं शर्मनाक!, यह सरकार लोकतंत्र की हत्यारी है।”

वहीं एक और ट्वीट में सपा ने कहा, “महंगाई, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था, भर्तियों में धांधली, स्वास्थ्य सेवाओं में भ्रष्टचार, गरीब के घरों पर चल रहे बुलडोजर, किसानों की दुर्दशा के मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगने आज विधानसभा जा रहे हैं सपा विधायकों को पुलिस ने उनके घरों से निकलने नहीं दे रही। यह घोर निंदनीय है।”

बता दें कि लखनऊ विधानसभा में मानसून सत्र से पहले सपा प्रदर्शन करना चाहती थी लेकिन उससे पहले ही उसके विधायकों को नजरबंद कर दिया गया। इस दौरान अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

वहीं सपा के विधायकों का कहना है कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने आज विधानसभा के बाहर शांतिपूर्ण धरना देने का फैसला किया था लेकिन सरकार हमारी आवाज को दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है। पुलिस बीती रात से ही घर के बाहर पहरा दे रही है।

Related Articles

Back to top button