नेताजी के बाद सपा के इस संस्थापक नेता की तबीयत बिगड़ी

आजम खान ने अपने प्रिय सहयोगी और नेताजी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए और उन्हें निहारा। वरिष्ठ नेता आजम खान लंबे समय तक जेल में रहने के बाद हाल ही में जब निकले हैं तो उनकी तबियत काफी खराब थी

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और राम मनोहर लोहिया के शिष्य रहे मुलायम सिंह यादव के निधन पर देशभर के तमाम नेता और समर्थक उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। इस दौरान उनके बेहद करीबी रहे आजम खान जब वहां आए तो उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं था। उन्हें व्हील चेयर पर लाया गया, लेकिन वहां उनकी तबियत और बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें एंबुलेंस से वापस ले जाना पड़ा। उनकी हालत ऐसी थी कि वे मुलायम सिंह यादव के पास ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। उन्हें अखिलेश यादव और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम किसी तरह सहारा देकर वहां तक ले आए।

आजम खान ने अपने प्रिय सहयोगी और नेताजी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए और उन्हें निहारा। वरिष्ठ नेता आजम खान लंबे समय तक जेल में रहने के बाद हाल ही में जब निकले हैं तो उनकी तबियत काफी खराब थी। वह मंच पर देर तक खड़े होकर बोलने की स्थिति में भी नहीं हैं। उनका काफी समय से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलाज भी चल रहा है। मुलायम सिंह के जाने के बाद वे अब और अकेले हो गए हैं। उनके खिलाफ कई तरह के केस दर्ज कराए गये थे। अब भी उनका केस खत्म नहीं हुआ है।

हाल ही में ऐसी चर्चाएं उठी थीं कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान के अपनी सुरक्षा वापस कर दी हैं और फरार हैं। इसका खंडन करते हुए उनकी पत्नी पूर्व सांसद तजीन फातिमा ने इसे अफवाह बताया था। उन्होंने एक प्रेस नोट जारी कर साफ किया कि आजम खान दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं और बेटा अब्दुल्ला आजम खान उनकी तीमारदारी कर रहे हैं। उन्होंने इन खबरों को भी झूठ बताया कि उनके खिलाफ कोई लुकआउट नोटिस जारी है। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि लोगों को गुमराह होने से बचाएं।

Related Articles

Back to top button