सीएम भूपेश बघेल की ओ सी डी अफसर पर इडी की कार्रवाई जारी

छत्तीसगढ से बड़ी खबर आ रही है की इडी द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, रायगढ़ के साथ अन्य जिलों में सुबह के पांच बजे ईडी के अधिकारियों ने राज्य के कई अफसरों के घर छापेमारी करी है जहा उन्हें चार करोड़ की नकद राशि, सोना, करोड़ों की ज्वैलरी और दस्तावेज बरामद हुए हैं ।



आपको यह बता दे की जिनके आवास पर रेड हुई है वह सभी छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जानकार थे जिनमे ओएसडी सौम्या चौरसिया भी है । इसने साथ रायगढ़ के कलेक्टर रानू साहू, महासमुंद के अग्नि चंद्राकर, सूर्यकांत तिवारी, माइनिंग हेड आईएएस जेपी मौर्य के रायपुर स्थित आवास पर, रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी, प्रिंस भाटिया और सीए सुनील अग्रवाल के ठिकानों पर भी ईडी की कार्यवाही अभी जारी है ।




आपको बता दे की जिन अफसरों के घर छापेमारी हुई है उनसे पहले भी आयकर विभाग की ओर से कार्रवाई की जा चुकी है । इस रेड के बारे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विरोध जताया है । उनका कहना है की केंद्र सरकार के द्वारा करी गई रेड के जरिए अफसरों और कारोबारियों को डराने की कोशिश की जा रही है ।




छापे मारने के लिए दिल्ली से ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची थी । इडी के द्वारा सीआरपीएफ से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है ।

Related Articles

Back to top button