अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरने का बनाया प्लान, बोली ये बड़ी बात!

लोकसभा चुनाव से पहले सपा का अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा,

लोकसभा चुनाव से पहले सपा का अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, “इधर समाजवादी पार्टी ने गठबंधन की कोशिश की है, जिससे ज्यादा से ज्यादा वोट जुड़ सके. क्योंकि अगर सपा गठबंधन अपना वोट नहीं बढ़ाएगा तो काम नहीं कर पाएगा. मेरी कोशिश होगी कि जो दल सपा के साथ रहे हैं, उनको साथ लेकर चलें. जिससे आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करें.”

सपा प्रमुख ने कहा, “अभी जो दल समाजवादी पार्टी के साथ हैं, सपा उन्हीं दलों को लेकर अभी आगे बढ़ेगी. भविष्य में कोई और दल से गठबंधन करने का विचार सपा गठबंधन में अभी नहीं चल रहा है. हमने बसपा से गठबंधन किया था लेकिन अनुभव ठीक नहीं रहा है. कांग्रेस से भी गठबंधन किया लेकिन उन्हें जिस तरह से गठबंधन चलाना चाहिए था, वे नहीं चला पाए. इसलिए मैं दोष किसी को नहीं दे रहा हूं.”

 

उन्होंने कहा कि हमलोग कामयाब नहीं हुए, इसलिए आने वाले समय में जो दल अभी सपा के साथ हैं, उन्हीं दलों के साथ सपा 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेगी. जो दल अभी सपा के साथ हैं वो हैं, लेकिन जो छोड़कर चले गए हैं वो बीजेपी के साथ हैं. जो सपा को छोड़ रहा है, उसके कहीं न कहीं बीजेपी छोड़वा रही है. बीजेपी कोई पहली बार ऐसा नहीं कर रही है. आंकड़े आ रहे हैं कि बीजेपी ने पूरे देश में विधायक खरीदे हैं.

Related Articles

Back to top button