आगरा में जरुरतमंदों के लिए आरपीएफ की महिला विंग बड़ी संख्या में तैयार कर रही है मास्क

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। पूरा देश इस समय बंद है। लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है। ऐसे बड़ी संख्या में लोगों को मास्क की जरूरत पड़ रही है। जिस वजह से मास्क की कालाबाजारी भी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से मास्क मंहगे हो गए हैं। इससे मास्क खरीदने वाले लोगों की जेब पर ज्यादा असर पड़ रहा है। ऐसे में योगी सरकार तो जरुरतमंदों के लिए मास्क तैयार कर ही रही है। वहीं आगरा कैंट आरपीएफ ने भी एक बड़ी पहल की है।

आरपीएफ आगरा कैंट की महिला विंग इन दिनों बड़ी संख्या में मास्क तैयार कर रही हैं। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ कार्यालय पर मास्क तैयार किया जा रहा है। जिससे स्टाफ के साथ साथ जरुरतमंदों को ये मास्क उपलब्ध हो सकें। और कोरोना जैसी महामारी से लोग अपने आप को सुरक्षित रख सकें।

थाने पर मौजूद महिला विंग की सिपाही बताती हैं कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को मास्क वितरण के लिए अब आरपीएफ पुलिस की महिला विंग थाने पर ही मास्क तैयार कर रही है।

लॉकडाउन के वक्त चाहे मामला गरीब, निराश्रित, बेसहारा लोगों को भोजन वितरण का हो या फिर शहर वासियों के लिए मास्क वितरण का मामला। सिविल पुलिस के अलावा आरपीएफ, जीआरपी भी इस मामले में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

Related Articles

Back to top button