एक लोटा जल से ही होगा राजद का राजनीतिक तर्पण : संबित पात्रा

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा कि मनरेगा के जनक व पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को दलीय सीमा से ऊपर देखा जाता था। उनका अंतिम पत्र वेदना से भरा था, लेकिन उनके बारे में यह कहना कि एक लोटा पानी निकल जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने राजद के प्रतापी नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि इस चुनाव में इसी एक लोटा पानी से उनका राजनैतिक तर्पण होगा। डॉ. पात्रा शुक्रवार को यहां प्रदेश भाजपा के कैलाशपति मीडिया सेंटर में मीडिया से बात कर रहे थे।

बिहार के चहुंमुखी विकास और हर वर्ग और समूह के लिए पीएम मोदी द्वारा किये गए कार्यों की विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राजद की सरकार को विकास से कोई नाता था ही नहीं तभी तो 2005-2006 में स्वास्थ्य विभाग का बजट एक हजार करोड़ का था, जबकि आज यह 10 हजार करोड़ का है। कृषि का वार्षिक बजट 241 करोड़ का था जो बढ़ कर आज 315 करोड़ का हो गया है। यही नहीं विकास की बढ़ती रफ्तार ने शिक्षा विभाग के 430 करोड़ के वार्षिक बजट को 35 हजार करोड़ तक पहुंचा दिया है। पथ निर्माण विभाग का बजट उनके राजपाट में 520 करोड़ का था जो आज 6,706 करोड़ रुपये का हो गया है। उनके शासन में राज्य का कुल बजट 22 हजार करोड़ का था जो आज 2 लाख करोड़ का हो गया है। जनहित में काम करेंगे तभी बजट का आकार बढ़ता है। राजद को तो विकास के नाम से ही चिढ़ थी।

बिहार के लिए कार्यों का उल्लेख करते हुए डॉ. पात्रा ने बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत बिहार के 71.72 लाख किसानों के खाते में 6000 रुपये की राशि प्रति वर्ष उनके बैंक खाते में भेजी जा रही है। राज्य में रेल सेवा के विकास के लिए 8,870 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को स्वीकृति दी गयी है। कई योजनाओं का तो शुभारंभ भी हो गया है। पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए 600 करोड, कौशल विकास कार्यक्रम के लिए 1550 करोड़, भारतमाला प्रोजेक्ट के अंतर्गत योजनाओं के लिए 2800 करोड़, राज्य में धार्मिक स्थलों के बीच संपर्क के लिए 4000 करोड़, व्यावसायिक, आवागमन और व्यापार की पहुंच बढ़ाने की दृष्टि से पीएम ने विशेष पैकेज के तहत 54,713 करोड़ का आवंटन किया है। बिहार में 27,775 किमी नेशनल हाईवे के निर्माण और विस्तार के साथ गंगा, सोन, कोसी नदी पर पांच पुलों के निर्माण की मंजूरी भी दी गयी है जिसका शिलान्यास भी शीघ्र होगा। पीएम ग्रामीण सड़क योजना के तहत 22,500 किमी लंबी ग्रामीण सड़कों को पूरा करने का लक्ष्य है।

विकास बनाम जेल की लड़ाई है बिहार विधानसभा चुनाव

भाजपा के के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव विकास बनाम जेल की लड़ाई है।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास पुरुष हैं तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास बाबू। दोनों का एजेंडा बिहार का विकास है, लेकिन एक ऐसे भी हैं जिन्हें कानून ने जेल में डाल दिया है। उनके लालटेन में न तो तेज है और न ही प्रताप। उन्होंने कहा कि संपत्तियों को लेकर राज कुमार और राजकुमारियों में लड़ाई चल रही है। दिल्ली में भाई-बहन के बीच है तो बिहार में भाई-भाई के बीच। ऐसे लोग क्या विकास की बात कहेंगे।

पीए मोदी ने मात्र एक पखवारे में बिहार को चार किस्तों में दी सौगात

संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मात्र एक पखवारे के भीतर राज्य को चार किस्तों में अनेक प्रकार की सौगात दी। अभी और उपहार मिलने वाले हैं। बक्सर में 10 हजार करोड़ रुपये की लागत से 1300 मेगावाट बिजली संयंत्र का निर्माण चल रहा है। मिथिलांचल मुख्यालय दरभंगा में एम्स के निर्माण को हरी झंडी मिल गयी है तो कोसी महासेतु का भी उद्घाटन हो गया। कोरोना से निबटने के लिए राज्य के बिहटा और मुजफ्फरपुर में 500-500 बीएड के अस्पताल बनाया गये। कृषि, कुसान, गांव और गरीब महिलाओं के लिए पीएम मोदी ने जितना किया उतना आजादी के बाद किसी ने नहीं किया।

Related Articles

Back to top button