सांसद मनोज तिवारी ने किया 320 चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को सम्मानित..

नई दिल्ली : सामाजिक संस्था नमो आर्मी फाउंडेशन ने शुक्रवार को सेवा सप्ताह के तहत दिलशाद गार्डन में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी शामिल हुए। तिवारी ने 320 चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सांसद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है, जबकि मोदी के सबसे महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत मिशन की बुनियाद निगम के इन सभी कर्मचारियों पर टिकी हुई है और यह सही समय भी है इन कर्मचारियों को सम्मानित करने का। तिवारी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए जब केंद्र सरकार से लेकर नगर निगम तक सारा तंत्र एक साथ लगकर काम कर रहा था, तब आर्थिक तंगी और साधनों के अभाव के चलते यह निगमकर्मी पूरी दृढ़ इच्छा के साथ कोरोना को रोकने के काम में लगे हुए थे। आज मैं एक सांसद होने के नाते इनको सम्मानित कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि महाकुंभ में स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई कर्मचारियों के पैर धोकर उन्हें सम्मानित किया था। उन्होंने यह साबित किया था कि केंद्र सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय को साकार करने के लिए समाज की पंक्ति में आखिरी पायदान पर खड़े इन भाइयों का भी कितना सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि भले ही दिल्ली सरकार अपने राजनीतिक स्वार्थ के चलते राज्य में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया हो लेकिन मैं एक सांसद होने के नाते एक संकल्प लेता हूं कि आने वाले दिनों में निगम के सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज कराने के लिए इन्हें आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने का काम किया जाएगा।

नमो आर्मी फाउंडेशन के संरक्षक अनिल गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर इस संस्था का गठन किया है। इस संस्था का एक मात्र उद्देश्य यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना।

Related Articles

Back to top button