क्या बिहार चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव को मिलेगी जमानत ! 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

बिहार चुनाव नजदीक आ चुके हैं और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अब भी जेल की हवा खा रहे हैं। आरजेडी के कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव बिहार चुनाव से पहले ही जेल से बाहर आ जाएंगे और उन्हें जमानत दे दी जाएगी। हालांकि लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब 9 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

आरजेडी कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि पार्टी इस दौर में संकट की घड़ी से गुजर रही है। पार्टी के अभिभावक रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी आरजेडी को बाय-बाय कर दिया है। ऐसे में लालू ही पार्टी की नैया पार लगा सकते हैं।
इसलिए कार्यर्क्ताओं को उम्मीद थी कि लालू प्रसाद को जमानत मिल जाएगी, लेकिन सभी नेताओं की उम्मीद पर एक बार फिर पानी फिर गया है। अब 9 अक्टूबर का इंतजार है। बिहार में अक्टूबर में ही विधानसभा का चुनाव होना है और 29 अक्टूबर तक सरकार गठन का कार्य भी पूरा कर लेना है।

ऐसे में अगर 9 अक्टूबर को लालू प्रसाद को जमानत मिल जाती है तो पार्टी में एक नई जान आएगी और कार्यकर्ताओं का उत्साह भी दोगुना होगा। लालू करिश्माई नेता रहे हैं और उनके विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आने से पार्टी को बड़ा लाभ होगा, लेकिन अब इसके लिए 9 अक्टूबर तक का इंतजार करना होगा। वहीं दूसरी तरफ नीतीश सरकार भी वर्चुअल रैलियां कर रही है और अपने 5 सालों के काम को लेकर जनता को संबोधित कर रही है। वहीं बीजेपी भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है। दूसरी तरफ लालू प्रसाद का जेल में होना आरजेडी के लिए एक बड़ा संकट पैदा हो गया है।

Related Articles

Back to top button