लालू के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा:कहा- सेक्यूलर होने का ढोंग रचते हैं;

RJD का पलटवार- कांग्रेस की जड़ खोदने में लगे हैं

कांग्रेस के सीनियर नेता अनिल शर्मा ने RJD और लालू प्रसाद यादव को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि RJD मुसलमानों की बात करती है लेकिन सच यह है कि भागलपुर का दंगा लालू प्रसाद यादव के खास कामेश्वर यादव (भागलपुर दंगा के मुख्य आरोपी) ने करवाया था। इसके लिए कामेश्वर यादव को सद्भावना पुरस्कार दिया गया था। अनिल शर्मा ने कहा कि लालू यादव सेक्युलर होने का ढोंग रचते हैं। दंगा को लेकर लालू प्रसाद ने लोकसभा में मुसलमानों पर आरोप लगाया था।

24 अक्टूबर 1989 से 6 दिसंबर 1989 तक भागलपुर दंगा चला था। इसमें जस्टिस शमसुल हसन और आरएन प्रसाद कमीशन की रिपोर्ट के अनुसार 1852 लोग मारे गए थे और 524 लोग घायल हुए थे।

आडवाणी की गिरफ्तारी को बताया षड्यंत्र
दैनिक भास्कर से बात करते हुए उन्होंने कहा कि JDU की सरकार (2005) बनने के बाद भागलपुर के दंगाईयों को सजा मिली थी (अब तक करीब 350 से अधिक आरोपियों को सजा मिली)। शर्मा ने कहा कि लालू प्रसाद की राजनीति विद्यार्थी परिषद के साथ सांठ-गांठ के साथ शुरू हुई थी। कहा कि आडवाणी की गिरफ्तारी बहुत बड़ा षड्यंत्र है। एक बड़े बिजनेस घराने को फायदा पहुंचाने के लिए उनकी गिरफ्तारी की गई थी।

कांग्रेस ने किया पलटवार
अनिल शर्मा के बयान पर RJD के सीनियर नेता और प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि अनिल शर्मा कांग्रेस की लुटिया डुबोना चाहते हैं। भागलपुर का दंगा कांग्रेस के शासनकाल में हुआ था।कांग्रेस के जो तीन युवा नेता (कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल) उपचुनाव में प्रचार के लिए आए हैं, उनको ये पच नहीं रहा है। अनिल शर्मा कांग्रेस की जड़ खोदने में लगे हैं।

गगन ने कहा कि बिहार में लालू प्रसाद यादव की सरकार बनी तो बिहार में दंगे बंद हो गए। सीतामढ़ी में प्रयास किया गया तो लालू खुद सड़क पर उतरे और नियंत्रित किया। राजद को ऐसे लोगों से सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। अगर आडवाणी को लालू प्रसाद गिरफ्तार नहीं कराते तो पूरा देश बर्बाद हो जाता। यह तो लालू प्रसाद की हिम्मत का उदाहरण है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button