ऋषिकेश : फर्जी दस्तावेजों से चुनाव लड़ने का हुआ खुलासा, विभागीय जांच के आदेश जारी

ऋषिकेश : डोईवाला विकास खंड की ग्राम पंचायत रायवाला के प्रधान पद फर्जी दस्तावेजों से चुनाव लड़ने का खुलासा हुआ है। जिलाधिकारी देहरादून ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने तहसील ऋषिकेश से जारी किए फर्जी प्रमाण पत्र को निरस्त करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि राम बहादुर निवासी रायवाला ने 31 दिसम्बर 2019 को प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें कहा गया था कि विकासखंड डोईवाला ग्राम सभा रायवाला के पंचायत चुनाव में प्रधान पद आरक्षित थी। सागर गिरी ने प्रधान पद पर चुनाव लड़ा। उसने तहसील ऋषिकेश की ओर से जारी किए पिछड़ी जाति के प्रमाण पत्र को संलग्न किया। वास्तव में यह व्यक्ति पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लाॅक ग्राम बड़काटल का मूल निवासी है और सामान्य जाति का है।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिलास्तरीय जांच कमेटी ने पड़ताल में उसे सामान्य जाति का पाया। एसडीएम वरुण चौधरी ने बताया कि तहसीलदार कार्यालय से सागर गिरी के जति प्रमाण पत्र को निरस्त करने के आदेश दिए जाएंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button