अशोक गहलोत गुट के विधायकों ने दिया इस्तीफा, स्पीकर सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग । Top 10 news

अशोक गहलोत गुट के विधायकों ने दिया इस्तीफा, स्पीकर सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

अशोक गहलोत गुट के विधायकों ने दिया इस्तीफा, स्पीकर सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

 

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राजस्थान की राजनीति में भी हलचल शुरू हो गई है। अब राज्य में कांग्रेस की सरकार पर खतरा मंडराने लगा है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के 80 से ज्यादा विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर सीपी जोशी को सौंप दिया है। एमएलए प्रताप खाचरियावास ने कहा कि सभी विधायक काफी गुस्से में हैं।

उन्होंने कहा, “विधायक इस बात से नाराज हैं कि अशोक गहलोत हमसे बातचीत किए बिना कोई फैसला कैसे ले सकते हैं।” कांग्रेस विधायक ने कहा, “सिर्फ 10-15 विधायकों की ही बात सुनी जा रही है, जबकि बाकी को नजरअंदाज किया जा रहा है। पार्टी हमारी नहीं सुनती है और हमसे सलाह लिए बिना ही फैसले लिए जाते हैं।” वहीं, सीपी जोशी को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की जा रही है।

त्योहारों से पहले सीएम योगी के सख्त निर्देश

देशभर में त्योहारों का सीजन अब शुरू हो चुका है. आने वाले दिनों में दुर्गा पूजा (Durga Puja), बारावफात (Barawafat), दीपावली (Diwali) और छठ (Chhath) समेत विभिन्न त्यौहारों पड़ेंगे. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विभिन्न त्यौहारों के दौरान पुलिस (UP Police) को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में रविवार को उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं.

लखनऊ शहर के कुछ हिस्सों में हुई बारिश

लखनऊ शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. राज्य के विभिन्न जिलों में बीते कुछ दिनों के दौरान जमकर बारिश हुई है. लखनऊ में आने वाले कुछ दिनों में भी बारिश आने की आशंका जताई जा रही है .

टॉप 3 में स्थान पा कर गौतम अडानी बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

137.4 अरब डॉलर (लगभग 10,97,517 करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ,  अडानी  ग्रुप ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) को मात देते  हुए ये स्थान हासिल किया है.गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

NIRF Ranking 2022: IIT मद्रास देश का सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान, DU भी टॉपर्स में । 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास लगातार कई बार से  देश का सर्वेश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान बनता आ रहा है ।.जबकि यूनिवर्सिटी श्रेणी में भारतीय विज्ञान संस्थान (IISC) बेंगलुरु ने पहला स्थान हासिल किया है .

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बड़ा हादसा,   7 लोगों की मौत और 10 घायल

हादसे में घायल हुए  5 लोगों को जोनल हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है और 5 का इलाज  हो रहा है। इस बात की जानकारी कुल्लू के एसपी गुरुदेव सिंह ने दी है।

अंकिता भंडारी मामले में राहुल गांधी का मोदी पर पलटवार , 

PM का महिलाओं के लिए  संदेश, कहां महिलाएं मुझसे कोई उम्मीद न रखें, अंकिता भंडारी मामले के बाद राहुल गांधी किया बीजेपी पर हमला ।

Team Leader बनने के लिए अपनाए ये तरीके और जानिए की आपके अंदर क्या क्या  खूबियां है। 

एक अच्छा टीम लीडर बनने के लिए इन चीजों का होना जरुरी है, तभी आप एक बेहतरनी टीम लीडर बन पाएंगे. लेख को पढ़ें और देखें आप के अंदर कितनी खूबियां हैं

नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में भक्तो दुर्गा मां को पूजना हुआ शुरू

आज से नवरात्रि शुरू हो गई है . हर साल की तरह इस साल भी भक्तो की श्रद्धा मंदिरों में देखने मिल रही है . महिलाएं सुभा सुभा तैयार होके मां दुर्गा जी की पूजा करने पहुंच चुकी है ।

Related Articles

Back to top button