दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर, 24 घंटे में कोई कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं

कोरोना वायरस के डर के माहौल के बीच दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर आई है। क्योंकि सोमवार को दिल्ली में एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। यह इसलिए भी बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले 3 दिनों में दिल्ली में 16 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया था। लेकिन सोमवार को एक भी पॉजिटिव के सामने नहीं आया जिससे स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली है। हालांकि डॉक्टर का कहना है कि अभी आंकड़ों का गणित समझने से बेहतर होगा कि फिलहाल बचाव पर पूरी तरह से ध्यान दिया जाए, क्योंकि बचाव ही इस वायरस की चेन को तोड़ने का सबसे अच्छा साधन है इसीलिए लोगों को बचाओ पर ध्यान देना चाहिए।

ये जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा- पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोई नया केस नहीं आया, 5 लोग इलाज करवा कर जा चुके हैं, अभी खुश नहीं होना, अभी सबसे बड़ी चुनौती है किसी भी अवस्था में स्थिति को बेकाबू नहीं होने देना है इसमें आप सबका सहयोग चाहिए।

आपको बता दें की सोमवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अब तक दिल्ली में कुल 30 गुना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। वहीं पांच लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है। अभी अस्पताल में 3 मरीज एडमिट है जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वही 117 संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है। सभी संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे इन सभी मरीजों के बारे में फैसला लिया जाएगा रिपोर्ट के मुताबिक सफदरजंग अस्पताल में कुल 11 पॉजीटिव मरीज एडमिट है। एलओएनजेपी में 6, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी सेंटर में 5 और ज़ीटीबी अस्पताल में एक कोरोना मरीज एडमिट है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button