‘तांडव’ और ‘मिर्जापुर’ विवाद के बाद टली ‘द फैमिली मैन 2’ की रिलीज डेट

ऐमजॉन प्राइम वीडियो (amezone prime video) की पॉप्युलर वेब सीरीज के सेकंड पार्ट ‘द फैमिली मैन 2’ का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन ‘द फैमिली मैन 2’ के फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि इसकी रिलीज डेट कुछ समय के लिए टल गई है।

दरअसल, पिछले दिनों ऐमजॉन प्राइम वीडियो की 2 वेब सीरीज ‘तांडव’ और ‘मिर्जापुर’ पर काफी बवाल हुआ। यह सब देखते हुए ऐमजॉन प्राइम वीडियो ने अपनी आने वाली वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ की रिलीज को थोड़ा टाल दिया है।

ऐमजॉन प्राइम की पिछली दो सीरीज पर लोगों की भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं जिसके बाद कंपनी को लगता है कि यह ‘द फैमिली मैन 2’ को अभी रिलीज नहीं करना चाहिए। वैसे इस सीरीज को12 फरवरी को और इसके ट्रेलर को 19 जनवरी को रिलीज होना था।

लेकिन अब ट्रेलर को नई रिलीज डेट के आस पास रिलीज किया जाएगा। बता दें कि फैमिली मैन के पिछले सीजन में भी कोई भी ऐसा सीन या डायलॉग नहीं था जिसपर विवाद हुआ हो।

डायनेमिक जोड़ी राज निदिमोरु और कृष्णा डीके द्वारा निर्देशित और रचित, पहले सीजन ने अपनी कहानी और तारकीय प्रदर्शन के लिए आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा प्राप्त की थी।

नजर आए ये सितारे
इस शो को भारत के कुछ पुरस्कार विजेता अभिनेताओं जैसे मनोज बाजपेयी, प्रियामणि, शारिब हाशमी, शरद केलकर, नीरज माधव, गुल पनाग, सुंदीप किशन, दर्शन कुमार, सनी हिंदुजा और श्रेया धनवंतरी ने जीवंत किया है।

वहीं वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के कोतवाली देहात पुलिस थाने में दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर जांच कर रही है जिसमें सीरीज के निर्माताओं पर ‘धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और शांति भंग करने के लिए उकसाने’’ के आरोप लगाये गये है।

इसके अलावा तांडव के डारेक्टर अली अब्बास, राइटर गौरव सोलंकी सहित अन्य कलाकारों पर भगवान शिव जी और भगवान राम का मजाक बनाने का आरोप है जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर, आमेजन प्राइम इंडिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित, निर्माता हिमांशु मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी को 3 हफ्ते की अंतरिम राहत दी। जस्टिस पी. डी. नाइक ने चारों को गिरफ्तारी से तीन सप्ताह की राहत दी है।

Related Articles

Back to top button