TMC के बागी नेता मिले अमित शाह से, BJP की सदस्यता ग्रहण की

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी में राजनीतिक रार जारी है। इसी कड़ी में टीएमसी के बागी नेताओं को दिल्ली लाने के लिये बीजेपी ने चार्टेड विमान कोलकाता भेजा। जिससे टीएमसी के बागी नेता दिल्ली पहुंच चुके है। टीएमसी के सभी बागी नेता ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। फिर उन्होंने सभी नेताओं को बीजेपी की सदस्या दिलाई।

बता दें कि टीएमसी के बागनी नेताओं में राजीन बनर्जी,विशाल डालमिया,प्रबीण घोषाल,राथिन चक्रवर्ती,पार्थ सारथी चटर्जी,रुद्रनील घोष शामिल है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरा पहले से तय थे। लेकिन राजधानी के इजराइल दूतावास के बाहर बम ब्लास्ट के कारण उन्होंने बंगाल के कार्यक्रम को रद्ध कर दिया। जिससे टीएमसी के बागी नेता को दिल्ली आना पड़ा।

मालूम हो कि बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने है। जिसको लेकर सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी में घमासान जारी है। दूसरी तरफ कांग्रेस और वाम दलों के बीच गठबंधन होने से मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार है। दरअसल बीजेपी लगातार ममता बनर्जी के शासन काल को चुनौती देती रही है। खासकरके 2019 के लोकसभा चुनाव में जब बीजेपी के 18 सांसद चुनकर आए थे,तभी से टीएमसी के खिलाफ हल्लाबोल जारी है। वहीं टीएमसी से नाराज नेताओं का भी बीजेपी जाने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में राजीव बनर्जी और अन्य नेताओं ने दिल्ली का रुख किया है।

Related Articles

Back to top button