दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 में मिला लावारिस बैग, हड़कंप

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 में शुक्रवार सुबह लावारिस बैग मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि बम निरोधक दस्ते को आशंका है कि इस बैग में आरडीएक्स है। इसके चलते एयरपोर्ट और आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जानकारी के अनुसार बैग के मिलने के बाद पहले इसके मालिक की खोज की गई लेकिन बाद में किसी का बैग से संबंध नहीं होने के बाद सुरक्षाबलों को सूचित किया गया। सूचना के बाद एयरपोर्ट पर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों का दस्ता मौके पर पहुंचा। इसके बाद बैग के संदिग्‍ध पाए जाने पर बम निरोधक दस्ते को भी सूचना दी गई। दस्ते ने बैग को कब्जे में ले लिया है और उसकी जांच की जा रही है।

बम निरोधक दस्ते ने बैग की जांच की। जिसके बाद आशंका हुई कि उसमें आरडीएक्स हो सकता है जो बड़े विस्फोट को अंजाम दे सकता है। इसके बाद दस्ते ने बैग को कूलिंग किट में रखा है। बैग को 24 घंटे के लिए कूलिंग किट में रखा जाएगा। जिससे इसके अंदर मौजूद विस्फोटक निष्‍क्रिय हो सके। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने दिल्ली एयरपोर्ट और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी है और गहन जांच की जा रही है। इस दौरान पूरे एयरपोर्ट पर डॉग स्‍क्वैड और स्पेशल फोर्सेज के जवान मुस्तैदी से जांच कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button