लॉक डाउन के दौरान बिजनौर में राशन डीलर पर सरकारी राशन सामग्री में कटौती करने का आरोप

पूरे देश में कोरोना वायरल के चलते 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के बीच परेशान मजदूरों की मदद के लिए सरकार राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है।  वही गरीबों को मिलने वाले राशन में सरकारी सस्ते गल्ले को डीलर अपनी दबंगई दिखाते हुए घटतौली बिना रोक ठोक के करने से बाज नही आ रहे हैं।

मामला जिला बिजनौर के चाँदपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम खानपुर का सामने आया है। जहां करीब दर्जनों लोगों ने पूर्ति निरक्षक को शिकायती पत्र देकर कर राशन डीलर राजेन्द्र पर घटतौली का आरोप लगाया। लोगों ने शिकायत की कि राशन डीलर एक यूनिट पर तीन से चार किलो ही राशन दे रहा है। यही नही अगर उससे कोई कहता है तो वह पीटने पर उतारू हो जाता है। ग्रमीणों ने बताया की इस संबंध में अगर शिकायत की जाती है तो उस पर कार्रवाई भी नहीं होती। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने राशन डीलर पर  राशनकार्ड बनाने के नाम पर चार सौ रुपये भी लिये जाने का आरोप लगाया है।

जिससे गांववाले पुलिस की कार्यशैली पर सवालियां निशान खड़े कर रहे हैं। कि  आखिर डीलर किसकी शह पर इतनी दबंगई दिखाकर घटतौली कर रहा है। यही नही चाँदपुर क्षेत्र में कई राशन डीलर ऐसे ही घटतौली को बिना डरे अंजाम दे रहे है। इस संबंध में पूर्ति निरीक्षक अमित कुमार ने ग्रामीणों को मामले की जाँच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है

 

Related Articles

Back to top button