थाने में रेप पीड़िता का रेप : पीड़िता से मिलने ललितपुर पहुंचे अखिलेश यादव, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी SHO गिरफ्तार

थाने में रेप पीड़िता का रेप : नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी SHO गिरफ्तार

लखनऊ: सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई एक किशोरी के साथ पाली के थानाध्यक्ष ने थाना परिसर में बने अपने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया. किशोरी को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था. एसओ के कहने पर किशोरी की मौसी ही उसे थाने में लेकर पहुंची थी. चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के बाद इस घटना का खुलासा हुआ. एसपी ने थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है. एसओ समेत चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

आरोपी एसएचओ प्रयागराज से हुआ अरेस्ट

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में ललितपुर एसएचओ तिलकधारी सरोज को पुलिस ने प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को आरोपी एसएचओ के फोन की लोकेशन प्रयागराज में मिली थी.

पीड़ित परिवार से मिले अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. वह सुबह लखनऊ से निकले थे और लगभग 6 बजे पाली पहुंचे.

ललितपुर में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से थाने में दुष्कर्म के मामले में सियासत गरमाने लगी है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर लिखा, न्याय को ही लोगों के दरवाजे तक नहीं पहुंचना होता है… कभी-कभी न्याय की पुकार के लिए भी लोगों के दरवाजे तक जाना होता है.

एडीजी ने पूरे पाली थाने को किया लाइन हाजिर

कानपुर जोन के एडीजी भानु भास्कर ने दुष्कर्म मामले में एसओ की संलिप्तता के बाद पूरे पाली थाने को लाइन हाजिर कर दिया. वहीं बुधवार सुबह एडीजी ने यह आदेश जारी किया. उन्होंने डीआईजी जोगेंद्र कुमार को पूरे मामले की जांच सौंपते हुए 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. थाने के जो स्टाफ लाइन हाजिर किए गए हैं उनमें 6 एसआई, 6 हेड कांस्टेबल, 10 आरक्षी, 5 महिला आरक्षी, 1 चालक और 1 फालोवर भी शामिल हैं.

फरार एसओ की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें हुई गठित

नाबालिग से दुष्कर्म के बाद फरार पाली थाने के पूर्व एसओ तिलकधारी सरोज की तलाश में डीआईजी जोगेंद्र कुमार ने 3 पुलिस टीमें गठित की हैं. आरोपी दरोगा की तलाश में सर्विलांस टीम भी लगी है. उसकी तलाश में प्रयागराज के गंगापार इलाके में देर रात दबिश दी गई. परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. डीआईजी का कहना है आरोपी दरोगा की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी. उधर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए डीआईजी जोगेंद्र कुमार ललितपुर में कैंप कर रहे हैं. पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आने की सूचना पर पुलिस सुरक्षा भी वहां बढ़ा दी गई है. अखिलेश यादव को पीड़िता से मिलने देने की इजाजत को लेकर संशय बना हुआ है.

किशोरी का पुलिस ने कराया डॉक्टरी परीक्षण

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में डीआईजी ने एसपी झांसी विवेक त्रिपाठी को जांच में लगाया है. वह बुधवार को जिला अस्पताल पहुंचे और किशोरी और आरोपी महिला से पूछताछ की है.

थाना पाली अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी 13 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की षड्यंत्रकारी आरोपी महिला को भी अरेस्ट किया गया है. पुलिस महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहां उसकी डॉक्टरी जांच करा रही है. आरोपी महिला से भी एसपी झांसी ने पूछताछ की है. इससे पहले किशोरी का डॉक्टरी परीक्षण कराया गया है. पुलिस ने इस घटना में अब महिला समेत 3 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं निलंबित आरोपी थानाध्यक्ष समेत तीन लोग फरार चल रहे हैं.

सामूहिक दुष्कर्म मामले पर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना पुलिस व्यवस्था की निष्ठुरता व नृशंसता की बानगी भर है. न जाने कितनी निरीह बेटियां ऐसी होंगी जिनके अपमान की करुण कथा नौकरशाही व पुलिस व्यवस्था की परिधि से बाहर ही न आ पाती होगी. निःसंदेह उत्तर प्रदेश बेटियों के लिए इतना असुरक्षित और असंवेदनशील कभी नहीं था. प्रदेश सरकार को थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने व थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से प्रयास करना होगा?  इसके साथ ही हमारी यह भी मांग है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button