छत्तीसगढ़ के रमेश बैस बने झारखंड के नए राज्यपाल

रांची. छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद, बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे रमेश बैस (Ramesh Bais) को झारखंड का नया राज्यपाल (Governor) बनाया गया है. फिलहाल वे त्रिपुरा के राज्यपाल थे. राष्ट्रपति भवन से आज 8 राज्यों के राज्यपाल बदले जाने का आदेश जारी हुआ. इसमें रमेश बैस का भी नाम था. साल 2019 में केन्द्र में दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया था. कुछ दिन पहले ही वे रायपुर प्रवास पर आए हैं. यहीं उन्हें झारखंड का राज्यपाल बनाए जाने की सूचना मिली. बताया जा रहा है कि खुद राष्ट्रपति ने उन्हें कॉल कर इसकी सूचना दी.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 8 प्रदेशों में नए राज्यपाल की नियुक्ति की है. इसमें केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत कर्नाटक के नए राज्यपाल बनाए गए हैं. इनके अलावा मंगूभाई छगनभाई पटेल मध्य प्रदेश के राज्यपाल होंगे, हरी बाबू कामभामपति को मिजोरम, राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर हिमाचल प्रदेश, पीएस श्रीधरन पिल्लई गोवा, सत्यदेव नारायण आर्य त्रिपुरा और बंदारू दत्तात्रेय हरियाणा के नए राज्यपाल होंगे.

टिकट नहीं मिलने पर समर्थकों में थी नाराजगी
गौरतलब है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सांसदों की टिकट काट दी गई थी. इसमें रायपुर से पांच बार के सांसद रहे रमेश बैस भी शामिल थे. रमेश बैस की टिकट कटने से उनके समर्थकों में काफी नाराजगी थी. हांलाकि रमेश बैस खुद बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगते नजर आए. इसके बाद फिर से केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद रमेश बैस को त्रिपुरा का राज्यपाल बना दिया गया.

Related Articles

Back to top button