रकुल प्रीत सिंह ने खटखटाया दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में चल रही जाँच में ड्रग्स के सेवन को लेकर कई गिरफ्तारियां हो चुकी है. इसी बीच ऐसी ख़बरें आ रही थी कि रिया चक्रबर्ती ने NCB को दिए अपने बयान में रकुल प्रीत सिंह, सारा अली खान और सिमोन खम्बत्ता का नाम लिया है. इस तरह की ख़बरों ने जल्द ही तूल पकड़ लिया और लगभग सभी चैनलों ने इसे प्रमुखता से दिखाया है. मीडिया में चल रहे ट्रायल को लेकर रकुल प्रीत सिंह ने अब दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है. रकुल प्रीत ने कोर्ट से इस तरह के सभी कार्यक्रमों पर रोक की मांग की है. हालांकि हाई कोर्ट ने इस तरह की रोक से इंकार कर दिया है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, प्रेस कॉउन्सिल ऑफ़ इंडिया, न्यूज़ ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन, और प्रसार भारती को इसके सम्बन्ध में नोटिस जारी किया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने मीडिया चैंनलों द्वारा रकुल प्रीत सिंह को लेकर चलायी जा रही बेवजह की खबरों का संज्ञान लेते हुए सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय को इसके ऊपर कार्यवाही करने को कहा है. वहीँ केंद्र सरकार के अनुसार अभी तक सरकार के पास रकुल प्रीत की तरफ से कोई शिकायत नहीं की गयी है और बिना शिकायत के कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक नहीं लगाया जा सकता है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने मामले पर टिपण्णी करते हुए कहा कि उम्मीद करते है कि रकुल प्रीत सिंह से संबंधित कोई न्यूज़ चलाने से पहले न्यूज़ चैनल नियमो का ध्यान रखेंगे। अगर एक चैनल के खिलाफ कार्यवाही हुई तो सभी चैंनलों को इससे सबक मिल जायेगा। ड्रग्स मामले में रिया की गिरफ्तारी के बाद ये खबरें आ रही थी कि NCB ने बॉलीवुड कलाकारों की एक सूची बना रखी है. हालाँकि NCB ने इस तरह की किसी भी लिस्ट से इंकार कर दिया है.

Related Articles

Back to top button