राजवाडी ने राजकोट हवाई अड्डे पर भारत-दक्षिण अफ्रीका टीम का स्वागत किया, रास गरबानी रमज़ात ने तिलक और बुके के साथ किया स्वागत

जब राजकोट में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा होता है, तो सौराष्ट्र और गुजरात के क्रिकेट प्रशंसक न केवल राजकोट में बल्कि पूरे देश में मैच देखने के लिए आते हैं।

जब राजकोट में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा होता है, तो सौराष्ट्र और गुजरात के क्रिकेट प्रशंसक न केवल राजकोट में बल्कि पूरे देश में मैच देखने के लिए आते हैं। शुक्रवार 17 जून को एससीए स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच देखने के लिए क्रिकेटर्स भी ठहाके लगा रहे हैं। राजकोट आज से ‘क्रिकेट’ हो गया है क्योंकि क्रिकेटर्स आज से राजकोट आ चुके हैं।

टीम इंडिया स्टेडियम पहुंचेगी और नेट में अभ्यास करेगी.विशाखापत्तनम में कल तीसरा टी-20 मैच खेलने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आज राजकोट पहुंच गए हैं. राजकोट के कलावद रोड स्थित सयाजी होटल में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का राजकोट की पहचान और परंपरा के अनुसार खेलेयो गरबे घूमी कांकू-तिलक और फुलहर द्वारा अभिनंदन किया गया. कल दोपहर 1 बजे दक्षिण अफ्रीकी टीम स्टेडियम में पसीना बहाएगी और शाम 5 बजे टीम इंडिया स्टेडियम पहुंचकर नेट का अभ्यास करेग राजकोट के एससीए स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी की पिच माना जा रहा है और यहां बल्लेबाजी के अनुकूल पिच के रन-अप की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों के पास आमने-सामने बल्लेबाज हैं।

राजकोट पहुंचे खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए क्रिकेटरों ने एयरपोर्ट के बाहर घंटों होटल के बाहर डेरा डाला था । किसी भी क्रिकेटर को खिलाड़ियों के पास जाने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा कड़े सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं। कुल मिलाकर, यह शहर आज से तीन दिनों के लिए राजकोट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट का शहर बन गया है।टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल सयाजी में ठहराने के लिए अंत तक तैयारी की गई है,

जबकि अफ्रीकी खिलाड़ियों को होटल फॉर्च्यून में लगाया गया है।राजकोट में मैच देखने आने वाले दर्शकों को स्टेडियम के विभिन्न प्रवेश द्वारों पर पुलिस तंत्र द्वारा 18 दरवाजे की चौखटों से गुजरना होगा । इसके अलावा 35 कर्मियों को मेटल डिटेक्टर के साथ तैनात किया गया है। यहां लगेज स्कैनर की भी व्यवस्था की गई है। दो अग्निशामकों और एक एम्बुलेंस के साथ एक मेडिकल टीम भी स्टेडियम में रखी गई है। स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा के लिए जिला पुलिस प्रमुख के मार्गदर्शन में 5 डीवाईएसपी, 10 इंस्पेक्टर, 40 सब-इंस्पेक्टर, 232 एएसआई, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और 64 महिला पुलिस तैनात की गई है. बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की दो टीमें रखी गई हैं।

Related Articles

Back to top button