सूरत हादसा: सरकार मृतकों के परिवार को देगी इतने लाख व घायलों को इतने हजार का मुआवजा

जयपुर:  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात के सूरत में हुए हादसे में बांसवाड़ा के मजदूरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं और कहा कि सरकार मृतकों के परिवार को दो लाख तथा घायलों को पचार हजार रुपए मुआवजा देगी।

 गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए हादसे पर गहरी संवदेना जताते हुए कहा कि हादसे में बांसवाड़ा के कई मजदूरों की मौत के बारे में जानकर गहरा दुःख पहुंचा हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें- 3 फरवरी को बिजली कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, ये है बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि सूरत में एक त्रासदी जहां बांसवाड़ा के मजदूरों की जान चली गई जो दिल दहला देने वाली है। राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों को पचास रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी।

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी सूरत हादसे पर गहरी संवेदनाएं जताते कहा कि हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत का समाचार हृदयविदारक है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शान्ति, घायलों को स्वास्थ्य लाभ एवं परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना की।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया।
उल्लेखनीय है कि सोमवार रात गुजरात के सूरत में कोसांबा क्षेत्र में डंपर ने फुटपाथ पर सो रहे बीस लोगों को कुचल दिया। हादसे में पन्द्रह लोगों की मौत हो गई। ये सभी मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के रहने वाले थे।

Related Articles

Back to top button